Srinagar: A big success for the security forces, eight terrorists stacked in 24 hours, 2 jawans martyrs

श्रीनगर: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में 8 आतंकी किए ढेर, 2 जवान शहीद।

रिपोर्ट फराह अंसारी
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पिछले 24 घंटे में तीन अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आठ आतंकियों को मार गिराया। हालांकि दो जवान भी शहीद हो गए। आज सुबह सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गए।



जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने आज सुबह उत्तर कश्मीर जिले के दांगीवाचा प्रांत के पाजलपोरा गांव की घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के खोजी दल पर गोलीबारी की जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई जिससे तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।




इससे पहले कल दो अलग-अलग मुठभेड़ में छह आतंकी मारे गए थे। जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने क्रीरी इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। वहीं अनंतनाग जिले की बात करें तो अरवानी इलाके में गुरुवार को हुए एक अन्य मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं।

वहीं देर रात करीब 9 बजे दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में आतंकवादियों की ओर से स्नाइपर राइफल से किये गए हमले में सेना का जवान शहीद हुआ। वह गार्ड ड्यूटी पर तैनात थे। अधिकारियों ने बताया कि उनके सिर पर गोली लगी। हमले में एक अन्य जवान थाक धोनी घायल हो गया। पिछले चार दिन में यह ऐसा दूसरा हमला है जब सुरक्षा संस्थानों पर हमले के लिए आतंकवादियों ने स्नाइपर राइफल का इस्तेमाल किया है। इससे पहले 21 अक्टूबर को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर पर हमला किया था जिसमें एसएसबी का एक जवान शहीद हो गया था।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999