Washington: "I love India, my friends will honor my Prime Minister Narendra Modi" Donald Trump

वॉशिंगटन: “मैं भारत से प्यार करता हूं, मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेरा सम्मान दीजिएगा” डोनाल्ड ट्रंप।

रिपोर्ट फराह अंसारी
वॉशिंगटन: आज अमेरिका में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया और ट्रंप ने कहा कि वो भारत से प्यार करते हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति भी अपना सम्मान प्रकट किया।




ट्रंप ने जब इस समारोह के दौरान अपना भाषण समाप्त किया और पोडियम से उतरने लगे तब अमेरिकी की उच्च अधिकारी निकी हेली ने स्वराज को गर्मजोशी से गले लगाया। इसके बाद हेली ने विदेश मंत्री को ट्रंप से मुखातिब करवाया।

इसके बाद जब विदेश मंत्री स्वराज ने कहा कि वो पीएम मोदी की तरफ से ट्रंप के लिए बधाई संदेश लाई हैं, तो जवाब में ट्रंप ने कहा, “मैं भारत से प्यार करता हूं, मेरे दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी को मेरा सम्मान दीजिएगा।”

ये मुलाकात और बातचीत का आदान प्रदान उस कार्यक्रम के दौरान हुआ जिसमें दुनिया में फैली ड्रग्स की समस्या के खिलाफ कार्रवाई के बारे में बात की गई। ट्रंप ने इसकी अध्यक्षता की। इस कार्यक्रम का आयोजन यूएन जेनरल असेंबली के 73वें सेशन के दौरान किया गया।



विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कई देशों के विदेश मंत्रियों के साथ द्विपक्षीय बैंठकें कीं और कारोबार, निवेश और क्षमता निर्माण समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। स्वराज ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र से इतर कोलंबिया के विदेश मंत्री कार्लोस होम्स ट्रूजिलो, स्पेन के विदेश मंत्री जोसेफ बोरेल, नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली, मोरक्को के नासीर बोरिता, यूरोपीय संघ में विदेश मामलों के उच्च प्रतिनिधि फेडेरिया मोघेरिनी, लिकटेंस्टाइन के विदेश मंत्री ऑरेलिया फ्रिक से मुलाकात की।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999