वाराणसी: दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का करेंगे शिलान्यास।

वाराणसी: दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का करेंगे शिलान्यास।

रिपोर्ट फराह अंसारी
वाराणसी:पीएम मोदी शनिवार (14 जुलाई) को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। जहां से वो मिशन 2019 पर विजय पाने के लिए पूर्वांचल के लिए पैठ बनाने की कोशिश करेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी दोपहर में करीब २ बजे वाराणसी पहुंचेंगे,जहां से वो आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे। दो दिन में वो तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। शनिवार प्रधानमंत्री आजमगढ़ और मिर्जापुर में भी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मोदी जी की सुरक्षा को लेकर प्रदेश में कई तरह के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।





शनिवार को प्रधानमंत्री दोपहर 2 बजे वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे पर उतरेंगे। वहां से वे हेलीकॉप्टर से 2:20 बजे आयोजन स्थल पर पहुंचेंगे। साढ़े तीन बजे तक कार्यक्रम स्थल पर रहेंगे। उसके बाद वे हेलीकॉप्टर से बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंच कर वहीं वाराणसी में रात्रि प्रवास करेंगे। दूसरे दिन रविवार को वे वाराणसी और मिर्ज़ापुर के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

शनिवार को आजमगढ़ पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे। बीजेपी, लखनऊ से गाजीपुर को जोड़ने वाले इस 341 किलोमीटर एक्सप्रेसवे के शिलान्यास का बढ़-चढ़ कर प्रचार कर रही है,जिसके लेकर बीजेपी और सपा के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है। समाजवादी का कहना है कि ये परियोजना पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दिमाग की उपज थी।

पीएम मोदी वाराणसी के अपने 13 वें दौरे में संसदीय क्षेत्र की जनता को 936.95 करोड़ रुपये की 33 योजनाओं का तोहफा देंगे। दो दिवसीय दौरे पर 14 जुलाई को वाराणसी पहुंचने के बाद पीएम 449.29 करोड़ रुपये की 21 योजनाओं का लोकार्पण और 487.66 करोड़ रुपये की 12 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।


Facebook Comments