उन्नाव: छेड़छाड़ और बदसलूकी से तंग आकर छात्रा ने की खुदकुशी।

उन्नाव: छेड़छाड़ और बदसलूकी से तंग आकर छात्रा ने की खुदकुशी।

रिपोर्ट फराह अंसारी
उन्नाव: योगी सरकार चाहें जितने दावे कर ले पर महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला उन्नाव में सामने आया जहां छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने आत्महत्या कर ली। ये मामला बांगरमऊ कोतवाली के भुड्ढा गांव का है जहां गंगा स्नान कर घर लौट रही छात्रा को रास्ते में उसके गांव के ही युवकों ने पकड़ लिया और उसके साथ छेड़छाड़ की। बदसलूकी से आहत होकर लड़की ने घर आकर फांसी लगा ली। मृतका के पिता ने गांव के ही दो युवकों को नामजद करते हुए कोतवाली में तहरीर दी है।




बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव भुड्डा निवासी रूपलाल पुत्र महाबीर द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि उनकी 14 वर्षीय पुत्री पूनम सावन में हर दिन गंगा नहाने जाती थी। बीते बुधवार को एकादशी के अवसर पर भी वह ग्रामीणों के संग गंगा नहाने गयी थी। नहाने के बाद वह ग्रामीणों के साथ पैदल घर लौट रही थी, साथ में छोटा भाई अशोक और चाचा जगतपाल भी थे।

पूनम की तबियत कुछ खराब थी इसलिए वह सबसे पीछे धीमें धीमे चल रही थी। रास्ते मे उसे गांव के ही दो युवकों ने रोक लिया और उसके साथ बदसलूकी करने लगे। यह बात उसके चाचा और भाई को काफी बुरी लगी। लेकिन लोक लाज के भय के कारण इन लोगों ने कोई विरोध नहीं किया। लेकिन बदसलूकी से आहत किशोरी को ये बात नागवार गुजरी और उसने फांसी लगा ली।



पिता रूपलाल के अनुसार पूनम गांव के ही उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 7 में पढ़ती थी,पहले भी इन युवकों ने उसे छेड़ा था तब वह एक महीने तक स्कूल नहीं गई थी। उस वक्त भी बदनामी से बचने के लिए पुलिस को सूचना नहीं दी गई थी। छात्रा के पिता ने तहरीर में गांव के सुभाष पुत्र ललतु और धर्मराज को नामजद किया है। सुभाष भी हाई स्कूल का छात्र है। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और सुभाष को हिरासत में ले लिया है। जबकि धर्मराज अभी फरार है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999