हज के लिए आज पहला जत्था इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से रवाना हुआ

लखनऊ: हज के लिए आज पहला जत्था इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से रवाना हुआ

रिपोर्ट फराह अंसारी
लखनऊ:शनिवार को हज यात्री लबों पर अल्लाह हुम्मा लब्बैक की सदाओं के साथ हज का पहला जत्था मदीने के लिए आज रवाना हो गया। केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी व हज राज्यमंत्री मोहसिन रजा व राज्यमंत्री बलदेव सिंह ने हज यात्रियों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। पहले दिन 2 फ्लाइट से 600 हज यात्री रवाना हुए।



आंखों में काबे के दीदार की हसरत लबों पर दुआ लिए आजमीने हज मदीने के लिए रवाना होना शुरू हो गए। हज मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि आप लोग हज के दौरान अल्लाह से मुल्क की तरक्क़ी और अमन की दुआ कीजियेगा। सरकार ने हज यात्रियों को हर तरह की सुविधा देने का संकल्प किया है। बुजुर्ग हज यात्रियों के लिए लो फ्लोर बस, रुकने के लिए एसी हाल की व्यवस्था की गई है। आने वाले सालों में हज यात्रियों के लिए और भी बेहतर व्यवस्थाएं की जाएंगी। मौलाना खालिद रशीद ने कहा कि आप अल्लाह के घर जा रहे है। इसलिए जितनी हो सके अपने माता पिता, दोस्त, रिश्तेदार, और देश के लिए दुआ कीजियेगा।



मुख्तार नकवी ने बताया कि आज दिल्ली से कुल 3 फ्लाइट में 1230 हज यात्री रवाना हो रहे हैं। दिल्ली से जाने वालों में जम्मू और कश्मीर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के हज यात्री भी शामिल हैं। दिल्ली के अलावा आज गया से 450, गुवाहाटी से 269, लखनऊ से 900 और श्रीनगर से 1020 हज यात्री रवाना हो रहे हैं। मुख्तार नक़वी ने हज यात्रियों के साथ कुछ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999