शाहजहांपुर: टीचर की पिटाई से मासूम की आंख में आई गंभीर चोट।

शाहजहांपुर: टीचर की पिटाई से मासूम की आंख में आई गंभीर चोट।

रिपोर्ट फराह अंसारी
शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक टीचर ने मासूम को इस कदर पीटा कि उसकी आंख ही लगभग बाहर आ गई और मासूम अब जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। उसकी आंखों को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा है।




मामला शाहजहांपुर के थाना रौज़ा का है, जहां उर्मिला देवी उच्च माध्यमिक विद्दयालय में कक्षा के० जी० में पढ़ने वाले 7 वर्षीय बच्चे को उसके ही टीचर उमेश ने सही से ना लिख पाने पर मारा था। पिटाई के वक्त बच्चे की आंख पर बुरी तरह चोट लग गई। बच्चे को उसके परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां डॉक्टर का कहना है के उसकी हालत नाज़ुक बनी हुई है।

7 वर्षीय मासूम को उसके मां-बाप शिक्षा पाने के लिए स्कूल भेजते थे। उन्होंने कभी नहीं सोचा होगा जहां वो अपने बच्चे को पढ़ने के लिए भेज रहे हैं वहां अध्यापक उनके बच्चे को इस हालत में पहुंचा देगा।



सरकार शिक्षा का स्तर लगातार बढ़ाने की बात कर रही है। मगर आए दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। क्या अध्यापक की ऐसी हरकत किसी भी मां-बाप को अपने बच्चे को स्कूल भेजने से पहले सोचने पर मजबूर नहीं करेगी। वहीँ पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी का कहना है कि आरोपी शिक्षक पर मामला दर्ज कर लिया गया है, कार्यवाही की जाएगी।

Facebook Comments