Saharanpur: Organizing a blanket distribution program for poor, destitute and widowed women by the Al-Quresh Kalyan Samaj Sanstha.

सहारनपुर: अल-क़ुरैश कल्याण सामाजिक संस्था की ओर से गरीब,बेसहारा, विधवा महिलाओं के लिए किया कम्बल वितरण कार्यक्रम का आयोजन।

रिपोर्ट फराह अंसारी/न्यूज़ हॉक्स 24
सहारनपुर: अल-क़ुरैश कल्याण सामाजिक संस्था रजि० ने गरीब,बेसहारा, विधवा महिलाओं के लिए किया कम्बल वितरण कार्यक्रम का आयोजन।

कार्यक्रम में पहुंचे वरिष्ठ बसपा नेता हाजी फजलूरह्मान, रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी सलीम क़ुरैशी, ग्राम प्रधान राव शाहिद, जिला पंचायत राव गुलशेर, वरिष्ठ पत्रकार व समाजसेवी एडवोकेट इंतेखाब आज़ाद

आज दिनांक 9/11/18 को गांव शेखपुरा कदीम में अल-क़ुरैश कल्याण सामाजिक संस्था रजि० द्वारा गरीब,बेसहारा एंव विधवा औरतों को संस्था की तरफ से कम्बल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बसपा के वरिष्ठ नेता हाजी फजलूरह्मान,रालोद पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी सलीम क़ुरैश,ग्राम प्रधान राव शाहिद व राव गुलशेर आदि रहे।




कम्बल वितरण कार्यक्रम में पहुँचे बसपा नेता हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि वह संस्था के अध्यक्ष माज़िद क़ुरैशी व संस्था के सभी पदाधिकारियों का हौंसला अफजाई करते है और सफल कार्यक्रम के लिए बधाई देते है। क्योंकि उन्होंने संस्था के माध्यम से पिछले कई महीनों से एक के बाद एक सामाजिक कार्य कर दिखा दिया है कि अगर देश के युवा चाहें तो वह हर कार्यक्रम में समाज के प्रति जागरूक बन सकते है। उन्होंने कहा कि सर्दी में ज़ररूरत मन्दों को कम्बल वितरण कार्यक्रम एक बड़ा पुण्य का काम है और किसी की दुआ लेना दुनिया का बहुत बड़ा काम है। उन्होंने कहा कि आगे से संस्था द्वारा जो भी कार्य समाज हित में कराया जाएगा उसमे अपना पूरा योगदान करेंगे। क्योंकि यह संस्था सच मे सहारनपुर के देहात में एक बेहतर काम कर रही है।

कम्बल वितरण कार्यक्रम में रालोद के प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी सलीम क़ुरैशी ने कहा कि वह सामाजिक कार्यों के लिए संस्था के साथ है। और दुआ करते है कि यह संस्था आगे भी ऐसे ही लोगों की मदद करती रहें। कार्यक्रम के दौरान रालोद प्रदेश उपाध्यक्ष हाजी सलीम क़ुरैशी ने सहारनपुर के राजनीतिक पृष्ठ भूमि पर भी जुबानी हमला किया और कहा कि हाजी फजलुर्रहमान जैसा नेता मिलना सहारनपुर के लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने लोगों से अपील भी की की आने वाले चुनाव में काम करने वाला ईमानदार नेता ही चुने।

कार्य्रकम में अपने बात रखते हुए ग्राम प्रधान राव शाहिद ने कहा कि बड़े गर्व की बात है कि नोजवानों की एक टीम को हमारे जागरूक साथी माज़िद क़ुरैशी ने संस्था के रूप में तैयार किया और उस नोजवानों की टीम को सर्व समाज के गरीब ,बेसहारा और ज़रूरतमन्दों की खिदमत में लगाया। मैं शेखपुरा कदीम का प्रधान होने के नाते पूरी टीम को बधाई देता हूँ। और उनसे एक बात कहता हूं कि जब संस्था का कोई काम किया जाए तो उसमें हमारी भी हिस्सेदारी ज़रूर करें। और संस्था के नोजवान साथी गांव की सफाई व्यवस्था के लिए भी कार्य करें।

मेहमानों की बात रखने से पहले कार्यक्रम में जान जानेमाने पत्रकार व वरिष्ठ समाजसेवी एडवोकेट इंतेखाब आज़ाद ने डाली और हज़ारों की भीड़ को कार्यक्रम में जोड़ें रखा। कार्यक्रम का सफल संचालन वरिष्ठ समाजसेवी इरशाद सोनी ने किया और संस्था के सभी सदस्यों को बधाई दी।

संस्था के अध्यक्ष माज़िद क़ुरैशी ने कहा कि यह संस्था पिछले 6 महीने से समाज हित के लिए कार्य कर रही है। जिसको आगे भी संस्था के सभी साथियों के सहयोग से आगे भी चलता रहेगा। कार्य्रकम शेखपुरा कदीम के मोहल्ला रत्ती चौक में किया गया।

कार्यक्रम में हाजी रशीद क़ुरैशी (शिदु), इरशाद ठेकेदार, हाजी शाहिद क़ुरैशी, शमीम क़ुरैशी प्रधान,हाजी ज़हूर क़ुरैशी,अब्दुल ख़ालिक़ प्रधान, अब्दुल मालिक,अंधा तहसीन क़ुरैशी, तासिन क़ुरैशी, हाजी इस्लाम क़ुरैशी, राव यूनुस स्टेनो,राव जमशेद,राव इसरार,राव इखलाक, गौतम सैनी,मनीष कुमार,राकेश कुमार आदि उपस्थित रहें।




इस दौरान संस्था के सचिव सरफ़राज़ क़ुरैशी, उपाध्यक्ष दिलनवाज क़ुरैशी, उप-सचिव आश मोहम्मद क़ुरैशी, जिला अध्यक्ष शाहिद क़ुरैशी, उप-जिला अध्यक्ष कलीम क़ुरैशी, कार्य्रकम सयोंजक ज़ाहिद क़ुरैशी, सोयब क़ुरैशी, रिहान क़ुरैशी, उस मान क़ुरैशी, मुस्तकीम क़ुरैशी, फरमान क़ुरैशी,शहज़ादा क़ुरैशी आदि प्रमुख रहे।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999