इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट टीम में ऋषभ पंत को मौका, भुवनेश्वर बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार टेस्ट टीम में ऋषभ पंत को मौका, भुवनेश्वर बाहर

फराह अंसारी
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होने वाले जसप्रीत बुमराह को भी टीम में जगह मिली है, लेकिन वह चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे। टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा पूरी तरह से चोट से उबरे नहीं है, इसलिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली. पंत के अलावा दिनेश कार्तिक के रूप में दो विकेटकीपर चुने हैं। साहा के चोटिल होने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में कार्तिक ने टेस्ट टीम में आठ साल बाद वापसी की थी।



भुवनेश्वर को तीसरे वनडे में चोट लग गई है इसलिए वो अभी टेस्ट टीम में नहीं चुने गए हैं। फिटनेस टेस्ट के आधार पर उनका चयन किया जाएगा। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने करुण नायर को भी टीम में बनाए रखा है। वहीं, रोहित शर्मा टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं।

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर कहा, ‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने लीड्स में बैठक कर इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया’।

बयान में भुवनेश्वर के बार में कहा गया है, ‘भुवनेश्वर को तीसरे वनडे में पीठ के निचले हिस्से में परेशानी हुई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी जांच करेगी। इसके बाद टेस्ट टीम में उनको शामिल किए जाने पर फैसला लिया जाएगा।’वहीं, बुमराह के बारे में बीसीसीआई ने बताया है, ‘बुमराह को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन वो दूसरे टेस्ट मैच से फिटनेस के आधार पर टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।’



Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999