Ranchi: Millions of Rupees lying in the donation boxes of the hill temple.

रांची: पहाड़ी मंदिर की दान पेटियों में सड़-गल गये लाखों रुपये।

रिपोर्ट फराह अंसारी
श्रद्धालु भगवान की पूजा-अर्चना के साथ-साथ मंदिरों में दान भी करते हैं, लेकिन जब भक्तों के दान के लाखों रुपये दानपेटी में ही सड़ जाए, तो इसे क्या कहेंगे। रांची के अति प्राचीन पहाड़ी मंदिर की दान पेटियों में लाखों रुपये सड़ गये। ये वे रुपये थे जिन्हें भक्तों ने दान के तौर पर दिया था।



करीब चार महीने से मंदिर की दानपेटियों को नहीं खोला गया। नतीजा भक्तों के द्वारा दान के तौर पर दिये गये लाखों रुपये सड़ गये। मंंगलवार को जब जिला प्रशासन के पांच मजिस्ट्रेटों की निगरानी में पहाड़ी मंदिर की दान पेटियों को खोला गया तो लाखों रुपये के सड़े-गले नोट उनमें से बाहर निकले। मंदिर के मुख्य पुजारी मनोज कुमार मिश्रा का कहना है कि इसके लिए जिला प्रशासन दोषी है। सावन से पहले हर दानपेटी को सील कर दिया गया, पर उसे समय पर खुलवाया नहीं गया।




रांची की तत्कालीन एसडीओ ने मंदिर की 22 दान पेटियों को सील करवाया था। अब जिला प्रशासन सड़े हुए नोटों को सुखाकर बचाने की कोशिश कर रहा है। पांच मजिस्ट्रेटों के सामने नोटों को गिना जा रहा है। इन अधिकारियों से नोट सड़ने के लिए कौन जिम्मेवार है, ये सवाल पूछा तो वे खुद को कैमरे से बचाते नजर आए। वहीं श्रद्धालुओं का कहना है कि उनका दान मंदिर के विकास और दीनहीन की मदद के लिए था, न कि सड़ने छोड़ देने के लिए।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999