रायबरेली: न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरी, 41 लोग घायल व 7 की मौत।

Rae Bareli: 9 bogies of New Farakka Express derailed, 41 injured and 7 died.

रिपोर्ट फराह अंसारी
यूपी: रायबरेली में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है जहां मालदा टाउन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस (14003) की 8 बोगियां पटरी से उतर गई। इस भयानक हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 41 लोग घायल बताए जा रहे हैं।




मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालात की जानकारी ली है और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. एनडीआरएफ की टीमें भी मौके पर पहुंच चुकी हैं और राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया गया है। सीएम योगी ने मृतकों को दो-दो लाख और गंभीर घायलों को 50-50 हजार के मुआवजे की घोषणा की है।

उत्तर रेलवे के डीआरएम सतीश कुमार ने बताया कि यह दुर्घटना सुबह छह बज कर पांच मिनट पर हुई। उस वक्त लोगों को तेज झटका महसूस हुआ। किसी की समझ में कुछ आता उससे पहले ही ट्रेन की 8 बोगियां पटरी से उतर गईं। रायबरेली के बावागंज के पास ये हादसा हुआ है। आस पास के लोग भी मौके पर पहुंच गए हैं और प्रशासन की मदद कर रहे हैं।

रायबरेली के हरचंदपुर में ये हादसा हुआ है। इसमें साजिश की भी आशंका जताई जा रही है और एटीएस की टीम को भी मौके पर भेजा गया है। एटीएस की टीम इस बात की जांच करेगी कि कहीं ये कोई आतंकी गतिविधि तो नहीं।



पीआरओ उत्तर रेलवे दीपक कुमार ने बताया कि ट्रेन मालदा से दिल्ली आ रही थी, हरचंदपुर के पास डिरेल हो गई। ट्रेन के 8 डिब्बे डिरेल हुए हैं। सबसे पहले घायल और फंसे हुए लोगों की मदद की जाएगी और उसके बाद बोगियों को हटाया जाएगा। रिलीफ के लिए ऑफिसर्स को भेजा गया है।

अधिकारियों ने बताया कि चिकित्सकों के एक दल को दुर्घटना राहत मेडिकल वैन से मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन में आपात हेल्पलाइन नंबर स्थापित किया गया है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

Facebook Comments