प्रधानमंत्री मोदी ने उड़ाई भाजपा सांसदों की नींद,कटेंगे दर्जनों सांसदों के टिकट?

प्रधानमंत्री मोदी ने उड़ाई भाजपा सांसदों की नींद,कटेंगे दर्जनों सांसदों के टिकट?

नई दिल्ली। भाजपा द्वारा नमो ऐप पर किए जा रहे सर्वे से कई बीजेपी सांसदों की नींद उड़ी हुई है। पीएम मोदी की नमो ऐप पर लोगों से उनके संसदीय क्षेत्र के तीन सबसे प्रमुख नेताओं की जानकारी मांगी है। ‘पीपुल पल्स’ नाम के सर्वे के जरिए बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट कर रही है।

यह है सर्वे की प्रमुख बातें-
ऐप पर लोगों से उनके क्षेत्र के तीन प्रमुख नेताओं के नाम पूछे जा रहे हैं
पीएम और बीजेपी अध्यक्ष ने नमो ऐप पर सर्वे में हिस्सा लेने को कहा
ऐप पर ‘महागठबंधन’ के असर को लेकर भी आम लोगों से सवाल पूछा गया
इन सर्वे से बीजेपी के कई सांसदों को टिकट कटने का डर सता रहा है

खेल तो आपने बहुत देखें होंगे लेकिन क्या कभी कैदियों का खेल आपने देखा….? अगर नही  तो नीचे दी गई विडियो जरुर देखे


उत्तर प्रदेश की जनता ने भाजपा पर किये वार देखें पूरा विडियो

भाजपा के नमो ऐप पर किए जा रहे सर्वे से कई बीजेपी सांसदों की नींद उड़ी हुई है। पीएम मोदी की नमो ऐप पर लोगों से उनके संसदीय क्षेत्र के तीन सबसे प्रमुख नेताओं की जानकारी मांगी है। ‘पीपल्स पल्स’ नाम के सर्वे के जरिए बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट कर रही है। पीएम मोदी कई बार सांसदों से सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों को जनता के बीच पहुंचाने के बारे में कह चुके हैं। इसके अलावा वह सांसदों से सरकारी डेटा को लेकर नमो ऐप पर ऐक्टिविटी बढ़ाने के लिए भी कह चुके हैं।

आपको बता दें कि इस सर्वे में पूछे गए कई सवालों में एक है- अपने संसदीय क्षेत्र के तीन सबसे पॉप्युलर नेताओं के नाम बताओ? यह सवाल बीजेपी के सभी 268 सांसदों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। इस सर्वे से पीएम की रूचि साफ है, पीएम ने एक विडियो अपलोड लोगों से कर इस सर्वे में हिस्सा लेने को कहा है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे कई मुद्दों पर आपको सीधा फीडबैक चाहिए। नरेंद्र मोदी ऐप पर सर्वे में हिस्सा लें।’ ट्वीट करने के साथ पीएम मोदी ने जो विडियो शेयर किया है, उसमें कहा है, ‘अपका फीडबैक मायने रखता है। कई मुद्दों पर फैसला लेने में आपका फीडबैक हमारी मदद करेगा। आप खुद तो इस सर्वे में हिस्सा लें ही, साथ ही दूसरों से भी ऐसा करने के लिए कहें।’



कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने कहा प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान जाकर खाते है बिरयानी

प्रधानमन्त्री के पास अपनी माँ के पैर छूने का समय नही-इमरान मसूद


इसी सर्वे में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्विटर पर लोगों से अपील करते हुए कहा, ‘पीएम मोदी के साथ कई मुद्दों पर अपना फीडबैक देने का यह बड़ा मौका है। ये मुद्दे आपके क्षेत्र और सीधे आपसे जुड़े हैं।’ ज्यादातर बीजेपी सांसद हिंदी बेल्ट से हैं, जिनमें उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ शामिल हैं, जहां यूपी के 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी को कोई भी बड़ी जीत नहीं मिली है।

इसी विधान सभा चुनावों में हार के अलावा ऐसे राज्यों पर ज्यादा फोकस है, जो बेहद करीब की लड़ाई हारे हैं, जैसे मध्यप्रदेश। जहां 10-15 विधायकों के अच्छे प्रदर्शन से सरकार बन सकती थी। इसके अलावा की अहम सीटों पर बीजेपी लोकसभा के उपचुनाव भी हार चुकी है।


इसके अलावा नमो ऐप पर एक और अहम सवाल पूछा जा रहा है, ‘क्या भाजपा विरोधी ‘महागठबंधन’ का आपके संसदीय क्षेत्र में कोई असर होगा?’ यह सवाल ‘नमो’ ऐप पर ‘पीपल्स पल्स’ सर्वेक्षण में लोगों से पूछे जाने वाले कई सवालों में से एक है। सर्वेक्षण में लोगों से उनके राज्य, संसदीय क्षेत्र, सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं, किसानों की समृद्धि, भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन, स्वच्छ भारत, राष्ट्रीय सुरक्षा, अर्थव्यवस्था, ढांचागत सुविधाएं, रोजगार और ग्रामीण विद्युतीकरण जैसे क्षेत्रों में केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में पूछा जा रहा है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999