पटना: लालू यादव को अदालत ने अस्पताल में इलाज कराने की दी अनुमति।

पटना: लालू यादव को अदालत ने अस्पताल में इलाज कराने की दी अनुमति।

रिपोर्ट फराह अंसारी
पटना: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने आज विशेष सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया। हालांकि अदालत ने थोड़ी राहत देते हुए खराब स्वास्थ्य के आधार पर उन्हें अस्पताल में इलाज कराने की इजाजत दे दी। लालू को कानूनी प्रक्रिया के तहत जेल भेजा जाएगा। उसके ठीक बाद उन्हें रांची स्थित रिम्स अस्पताल भेजा जाएगा। जहां वे डॉक्टर की निगरानी में रहेंगे।



सरेंडर करने से ठीक पहले उन्होंने कहा कि हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने अस्पताल में रहने की मांग संबंधी खबर पर कहा कि हमने ऐसी मांग नहीं की है। सरकार चाहे हमें जहां रखे। दरअसल, लालू यादव पिछले कुछ दिनों से बीमार हैं।

रांची हाईकोर्ट के सरेंडर करने के आदेश से पहले वे मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती थे। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद 25 अगस्त को लालू यादव पटना पहुंचे थे। लालू यादव कल पटना से रांची पहुंचे थे। झारखंड हाई कोर्ट ने लालू यादव की अंतरिम जमानत को बढ़ाने से इनकार कर दिया था और उन्हें 30 अगस्त तक सरेंडर करने को कहा था।




उन्होंने कहा कि बहुत जगह इलाज कराया लेकिन पूरी तरह से निरोग नहीं हुए। लालू यादव ने कहा, ”न्यायालय का आदेश है जब भी बीमार पड़ेंगे विचार किया जाएगा, अस्पताल में आराम करने का मुझे शौक नहीं है। न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। आज नहीं तो कल न्याय मिलना है।”

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999