पाकिस्तान: नवाज शरीफ की किडनी फेल होने की कगार पर,हॉस्पिटल भेजने पर टाल-मटोल।

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की किडनी फेल होने की कगार पर,हॉस्पिटल भेजने पर टाल-मटोल।

फराह अंसारी
पाकिस्तान: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ गई है। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने को कहा गया है।

नवाज शरीफ स्वास्थ्य की जांच करने वाले मेडिकल बोर्ड का कहना है कि उनकी किडनी फेल होने की कगार पर है। ऐसे में उन्हें तुरंत जेल से अस्पताल शिफ्ट किए जाने की जरूरत है। शरीफ की जांच करने वाले डॉक्टर अजहर कियानी और डॉक्टर हामिद शरीफ खान ने जेल प्रशासन से उन्हें रावलपिंडी के कार्डियोलॉजी अस्पताल में भर्ती करने की सिफारिश की है।



पंजाब प्रांत के अंतरिम कानून मंत्री जिया हैदर रिजवी ने कहा है कि प्रशासन को इस संबंध में अभी तक कोई आवेदन नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि सरकार ने नवाज शरीफ की हालत देखते हुए उन्हें जेल में और ज्यादा सुविधाएं मुहैया कराने का फैसला किया है। उनके मुताबिक, मानवीय आधार पर नवाज शरीफ को एसी की सुविधा मुहैया कराई जाएगी।

डॉक्टरों का कहना है कि नवाज शरीफ की यूरिन में नाइट्रोजन की मात्रा बढ़ गई है और उन्हें बहुत ज्यादा पसीना आ रहा है। अत्यधिक पसीना आने की वजह से उन्हें डिहाइड्रेशन की समस्या पैदा हो गई है और शरीर में पानी की कमी बताई जा रही है। डॉक्टरों का कहना है कि पूर्व पीएम की हृदय गति भी अनियमित तरीके से चल रही है।


Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999