पाकिस्तान: एयरपोर्ट से ही पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और बेटी मरयम नवाज़ की गिरफ्तारी

रिपोर्ट फराह अंसारी
इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की आज लंदन से पाकिस्तान लौट रहे हैं। अबू धाबी एयरपोर्ट से नवाज़ और मरियम लौहार के लिए रवाना हो गए हैं। शाम 6.30 बजे तक नवाज और मरियम पाकिस्तान के लाहौर एयरपोर्ट पर पहुंच जाएंगे। खबरों के अनुसार नवाज़ और मरियम की गिरफ्तारी लाहौर एयरपोर्ट पर हो सकती है। लौहार एयरपोर्ट पर दोनों नेताओं की गिरफ्तारी के वक़्त दोनों को परेशानी न हो इसके लिए पकिस्तान प्रशासन ने फ्लाइट्स को इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया है।

लंदन से रवाना होने से पहले नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम के साथ अपनी पत्नी से मिलने पहुंचे। इसके बाद लंदन में मौजूद कुछ प्रशंसकों ने उन्हें फेयरवेल पार्टी दी गई। इस पार्टी में नवाज और मरियम भावुक नजर आए।

खबरों के अनुसार लाहौर हवाईअड्डा से नवाज और मरियम को रावलपिंडी ले जाया जाएगा। अगर मौसम खराब रहा तो नवाज की फ्लाइट इस्लामाबाद भी ले जाई जा सकती है। इससे पहले प्रशासन ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज कार्यकर्ताओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर कारवाई शुरू कर दी है। अब तक करीब 300 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

वही,फ्लाइट में बैठने के बाद नवाज ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया है। वीडियो में नवाज ने कहा,पाकिस्तान मुश्किल दौर से गुजर रहा है। मेरे हक में जितना था, मैंने किया। मुझे 10 साल की सजा सुनाई गई है और मुझे सीधा जेल भेजा जाएगा, लेकिन मैं यह बात सबको बताना चाहता हूं मैं यह सब पाकिस्तान के लिए कर रहा हूं। मरियम ने अपने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया है।

Facebook Comments