नोएडा: किकी डांस को लेकर स्कूलों और कॉलेजों में जाकर युवाओं को समझाएगी पुलिस।

नोएडा: किकी डांस को लेकर स्कूलों और कॉलेजों में जाकर युवाओं को समझाएगी पुलिस।

रिपोर्ट: फराह अंसारी
नोएडा: किकी डांस को लेकर युवाओं में बढ़ते जुनून को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल ने सभी थानाध्यक्षों तथा यातायात पुलिस के निरीक्षकों को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सभी कॉलेजों, छात्रावासों और स्कूलों में जाकर छात्र-छात्राओं को समझाएं कि यह डांस जानलेवा हो सकता है।




पाल ने बताया कि किकी डांस को लेकर युवाओं में खासा जुनून है। यह एक जानलेवा डांस है। गाड़ी चलाते समय डांस करने से कोई बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने बताया कि जिले में इस तरह का कोई हादसा न हो, इसके लिए थाना पुलिस तथा यातायात पुलिस को निर्देश दिए गए है।

एसएसपी ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिले में यमुना एक्सप्रेस- वे, पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे, और नोएडा एक्सप्रेस-वे है. उन्होंने बताया कि राजमार्ग पर खास नजर रखी जा रही है क्योंकि यहां पर युवा किकी डांस कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि इस तरह के कृत्य करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

किकी डांस इन दिनों युवाओं के सिर चढक़र बोल रहा है। लोग इसके वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं लेकिन इससे होने वाले हादसों के कारण यह पुलिस के लिए अब एक चुनौती बन गया है।



कनाडा के रैपर ड्रैक के गाने ‘किकी डू यू लव मी’ पर डांस करते हुए लोग सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। इसमें लोग चलती हुई कार से उतरकर डांस करते हैं और फिर वापस उसमें बैठ जाते हैं। इस दौरान कार की गति 10 किलोमीटर प्रतिघंटा होती है। ये सोशल मीडिया पर ‘किकी चैलेंज’ के नाम से ट्रेंड कर रहा है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999