pm-modi announced

उत्तर प्रदेश में चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। अब राजनीतिक दलों की नजर बाकी बचे तीन चरणों के चुनाव पर है। इसे जीतने के लिए सभी ने पूरी ताकत झोंक दी है। पढ़िए सूबे की राजनीति से जुड़े पल-पल के अपडेट्स.
पहले राशन सपा के गुर्गों के पास चला जाता था: योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में चुनावी रैली की। यहां उन्होंने कहा कि 2017 से पहले राशन सपा के गुर्गों के पास चला जाता था और हाथी का पेट तो इतना बड़ा है कि पूरे प्रदेश का राशन उसमें समा जाएगा। गरीब देखता रह जाता था। हमने तय किया है कि होली, दीपावली में उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मुफ्त में रसोई गैस उपलब्ध कराएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां यूपी में भी घोर परिवारवादियों ने कांग्रेस कल्चर को ही खुद में पूरा का पूरा उतार लिया है और उसी रंग में रंग गए हैं। बीते कई दशकों से कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी, एक ही परिवार की बंधक बनी हुई है।

अमेठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा आजादी के बाद कांग्रेस में दिक्कत आना शुरू हुई जब एक ही परिवार ने पार्टी पर कब्जा शुरू कर दिया। पूरे देश में बहुत सारी पार्टियां कांग्रेस को देखकर ये सीख गईं और पूरे लोकतंत्र को दीमक की तरह बहुत बड़ा नुकसान कर दिया।

वोट बैंक की राजनीति ही इन दलों की मजबूरी बन गयी है: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि एक समय था जब इन नेताओं ने वोटबैंक की राजनीति, तुष्टिकरण को बढ़ावा दिया, उसे खाद-पानी दिया। आज वोट बैंक और तुष्टिकरण की इसी राजनीति ने इन नेताओं को अपना बंधक बना लिया है। अब वोट बैंक की राजनीति ही इन दलों की मजबूरी बन गयी है।

मैंने और मेरी मां ने भी वैक्सीन तब लगवाई जब नियम से नंबर आया: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये परिवारवादी सरकार में होते तो सारी लाइनें तोड़कर खुद सबसे पहले वैक्सीन लगवाते। मैंने भी वैक्सीन तब लगवाई जब नियम से मेरा नंबर आया। मेरी मां सौ साल की हैं और उन्होंने भी लाइन नहीं तोड़ी। जब उनका नंबर आया तब ही मेरी मां ने भी वैक्सीन लगाई।

परिवारवादियों के सारे गणित उल्टे पड़ गए: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चुनाव के 4 चरण पूरे हो चुके हैं और चारों ही चरणों में लोगों ने एकजुट होकर बीजेपी को अपना आशीर्वाद दिया। जो घोर परिवारवादी सोच रहे हैं कि यूपी के लोग बंट जाएंगे, बिखर जाएंगे, देशहित को भूल जाएंगे उन सबके सारे गणित उल्टे पड़ गए हैं।

ऐसे परिवार खोजना मुश्किल होगा जिसकी हमारी सरकार ने सहायता नहीं की हो: मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आज यूपी में आपको ऐसे परिवार खोजना मुश्किल होगा जिसकी हमारी सरकार ने सेवाभाव से सहायता ना की हो। सौ साल के इस सबसे बड़े संकट में भाजपा सरकार ने सबकी मदद का प्रयास अविरत जारी रखा। सोलह करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। करीब 12 करोड़ लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है।

यूपी ने मुझे अपना लिया: मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने जीवन में कभी सोचा नहीं था कि मैं चुनावी राजनीति में जाऊंगा। जनता जनार्दन का सेवक बनकर उनके लिए काम करने का संकल्प हर दिन के साथ सशक्त हुआ है। यही सेवाभावना भाजपा की पहचान है। जिस तरह से यूपी ने मुझे अपना लिया, मां गंगा ने जिस तरह से स्नेह वर्षा की, आप लोगों ने मुझे गले लगाया, इससे बड़ा सौभाग्य जीवन में कोई नहीं हो सकता है। ये मेरे जीवन की बहुत बड़ी पूंजी है।

मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं चुनावी राजनीति में जाऊंगा: मोदी
प्रधानमंत्री मोदी अमेठी में चुनावी रैली कर रहे हैं। यहां उन्होंने कहा कि आज से बीस साल पहले 24 फरवरी की ही तारीख थी जब मैं पहली बार विधायक बना था। पहली बार जीवन में अचानक चुनाव के मैदान में आना पड़ा था। राजकोट के लोगों ने मुझे आशीर्वाद दिया और सेवा का ये सिलसिला शुरू हुआ। मैंने जीवन में कभी सोचा नहीं था कि मैं चुनावी राजनीति में जाऊंगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *