नई दिल्ली: दो राज्यों में तीन लोगों की हत्या, बदमाशों ने किया बुजुर्ग दंपति पर हमला।

New Delhi: Three people killed in two states; Badmash did the attack on elderly couple

रिपोर्ट फराह अंसारी
अंधविश्वास और तंत्र-मंत्र आए दिन लोगों की मौत की सबब बन जाता है। लाख कोशिशों के बावजूद भी लोग इसके प्रति जागरुक नहीं होते। ताजा घटना में देश के दो राज्यों में इसी वजह से तीन लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। झारखंड में जहां एक प्रधान ने अपनी सास को डायन बताकर मार डाला, वहीं महाराष्ट्र के पुणे में एक बुजुर्ग दंपति की तंत्र-मंत्र के शक में हत्या कर दी गई।




पहला मामला झारखंड के जमशेदपुर जिले का है। जहां कुरुलिया गांव के रंजीत प्रधान ने रिश्ते में उसकी सास लगने वाली 50 वर्षीय मनुप्यारी देवी को डायन बताया और फिर लाठी-डंडे से इतना पीटा कि वो अधमरी हो गई। उसका गुस्सा यहीं शांत नहीं हुआ उसने बदहवास हो चुकी अपनी सास पर तेजधार हथियार से हमला किया और उसे मौत के घाट उतार दिया।वारदात के वक्त महिला खेत में धान काट रही थी।

हत्या की इस सनसनीखेज वारदात में रंजीत के साथ उसका दोस्त विकास भी शामिल था। सूचना मिलने पर पुलिस मौक पर पहुंची और महिला का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अब पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। दोनों आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

दूसरा मामला महाराष्ट्र के पुणे शहर के खेड़ इलाके का है। जहां गांव से दूर 55 वर्षीय नावसु कुणाजी मुकणे अपनी 48 वर्षीय पत्नी लिलाबाई नावसु के साथ एक छोटी सी जगह पर रहते थे। उनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं थी। बीती रात कुछ लोगों ने तंत्र-मंत्र के शक में उन दोनों की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी। दोनों के शव उनके घर से क्षत-विक्षत हाल में बरामद हुए हैं। वारदात के वक्त दोनों घर में पूजा कर रहे थे।




पड़ोसियों के मुताबिक उसी वक्त नकाबपोश बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। आस-पास के लोगों ने देर रात उनकी चीख पुकार तो सुनी लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की। पुलिस ने संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इलाके में यह अफवाह फैल गई थी कि बुजुर्ग दंपति तंत्र-मंत्र में लिप्त हैं।

Facebook Comments