नई दिल्ली: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा- नरेंद्र मोदी से मिलने पर मुझे खुशी होगी।

New Delhi: Pakistani Prime Minister Imran Khan said: "I would be happy to meet Narendra Modi.

रिपोर्ट फराह अंसारी
नई दिल्ली:
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर बातचीत करने में खुशी होगी। उन्होंने कहा कि हम भारत में होने वाले चुनावों तक प्रतीक्षा करने के लिए तैयार हैं। इमरान खान ने कहा, ”चलिये बात करते हैं। मैं किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने के लिए तैयार हूं। कश्मीर का हल एक सैन्य समाधान नहीं हो सकता।”




इमरान खा ने आगे कहा, ”पाकिस्तान के लोग भारत के साथ अमन चाहते हैं। यहां के लोगों की मानसिकता बदल चुकी है। लेकिन शांति के प्रयास एक तरफा नहीं हो सकते।” पीएम इमरान ने मुंबई हमले के गुनहगारों को सजा देने की बात पर कहा, ”हाफिज सईद पर संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंध लगा रखा है। जमात-उद-दावा प्रमुख पर पहले से ही शिकंजा कसा हुआ है।”




बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान के करतारपुर में इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास किया। इमरान खान ने कहा कि सिखों के लिए वैसे ही पवित्र है जैसे मुसलमानों के लिए मदीना है। उन्होंने कहा कि जब आप अगले साल यहां आएंगे तो आपको खुशी होगी। हम हर तरह की सुविधाएं यहां उपलब्ध कराएंगे। इस कार्यक्रम में पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा भारत सरकार की तरफ से हरसिमरत कौर और हरदीप पुरी मौजूद थे।

Facebook Comments