New Delhi: IT company is offering Infosys a chance to double salaried employees.

नई दिल्ली: IT कंपनी इनफ़ोसिस दे रही है अपने कर्मचारियों को सैलरी दोगुना करने का मौका।

रिपोर्ट फराह अंसारी
नई दिल्ली:
देश की बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस अपने कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी दोगुनी करने का मौका दे रही है। कंपनी चाहती है कि कर्मचारी अपना स्किल बढाएं जिससे कि उनकी सैलरी में बढ़ोतरी की जाए। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक कंपनी इस प्रोग्राम को उन कर्मचारियों के लिए लॉन्च कर रही है जो या तो नौकरी छोड़ कर किसी अन्य कंपनी में चले जाते हैं या नौकरी छोड़कर पढ़ाई करने में लग जाते हैं।




कंपनी चाहती है कि ऐसे कर्मचारी उन्हें छोड़कर न जाएं और इस कोर्स के जरिए अपने स्किल को निखारे। सफलतापूर्वक कोर्स पूरा करने के बाद कंपनी ऐसे कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी कर देगी।

बताया जा रहा है कि कंपनी ने ब्रिज टू कंसलटिंग, ब्रिज टू पावर प्रोग्रामिंग, ब्रिज टू डिजाइन, ब्रिज टू टेक आर्किटेक्चर जैसे कई कार्यक्रम शामिल हैं। इसके अलावे देश में कई आईटी कंपनियां अपने कर्मचारियों के स्किल को बढ़ाने के लिए इस तरह की कोर्स की शुरुआत की है।




हाल ही में कंपनी ने एलान किया था कि वह ऑस्ट्रेलिया में 2020 तक 1,200 लोगों को रोजगार देगी साथ ही तीन इनोवेशन सेंटर खोलेगी। बयान के मुताबिक 1,200 नौकरियों में से 40 फीसदी ऑस्ट्रेलियाई यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस और डिजाइन के छात्रों की दी जाएगी।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999