नई दिल्ली: बिशप फ्रैंको मुलक्कल जमानत पर रिहा, जालंधर में मालाओं से स्वागत।

New Delhi: Bishop Franco Mulkkal released on bail, welcome to the garlands in Jalandhar

रिपोर्ट फराह अंसारी
केरल नन रेप केस में केरल हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद आज बिशप फ्रैंको मुलक्कल जालंधर पहुंचे। बिशप फ्रैंको मुलक्कल का यहां पर उनके समर्थकों ने स्वागत किया। बता दें कि केरल हाईकोर्ट ने सोमवार को बिशप फ्रैंको मुलक्कल को रिहा करने का आदेश दिया था। बिशप फ्रैंको मुलक्कल मंगलवार को ही केरल के कोट्टायम जेल से रिहा हुए।




बता दें कि बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर केरल की एक नन से रेप करने का आरोप है। जालंधर पहुंचने पर उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों की प्रार्थना ने मेरा समर्थन किया। मुझे विश्वास कि आने वाले समय में भी वे मेरे लिए प्रार्थना करेंगे। मैं सभी का धन्यवाद करता हूं। मामले में जांच अभी जारी है और मैं पूरा सहयोग करा रहा हूं। मुझे देश के कानूनी प्रक्रिया पर पूरा विश्वास है।

बता दें कि बिशप फ्रैंको मुलक्कल को जमानत देते वक्त कोर्ट ने कहा कि फिलहाल फ्रैंको की गिरफ्तारी मुद्दा नहीं है। मामले में हो रही जांच पर संतुष्टि जताते हुए कोर्ट ने कहा कि ‘चूंकि यह एक पुराना मामला है, इसलिए जांच में समय लगेगा और ‘आरोपी को जेल में डालने से बड़ा मुद्दा उसे दी जाने वाली अंतिम सजा है।



बता दें कि जालंधर में जुलाई महीने में नन ने जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ रेप और शारीरिक उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपों के मुताबिक, आरोपी बिशप का काम के सिलसिले में अक्सर केरल आना होता था। इस दौरान उसने कई बार नन के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया।

Facebook Comments