नई दिल्ली: ‘अमित शाह कांग्रेस मुक्त नहीं, मुस्लिम मुक्त देश चाहते हैं’: असदुद्दीन ओवैसी।

New Delhi: 'Amit Shah wants Congress free, not a Muslim free country': Asaduddin Owaisi

रिपोर्ट फराह अंसारी
नई दिल्ली: तेलंगाना विधानसभा चुनाव प्रचार में जुटे एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा है कि वे मजलिस (एआईएमआईएम) मुक्त नहीं मुसलमान मुक्त देश चाहते हैं। ओवैसी ने तेलंगाना के बहादुरपुर में कहा, ”अमित शाह बोल रहे हैं मजलिस मुक्त, आप भी जाएंगे। आप मजलिस मुक्त नहीं आप भारत से मुसलमानों को भगाना चाहते हैं। आप कांग्रेस मुक्त नहीं चाहते हैं। मुस्लिम को संविधान ने अधिकार दिया है।”




उन्होंने कहा, ”तेलंगाना में वे (बीजेपी) कोशिश कर रहे हैं कि किसी तरह कामयाबी मिल जाए। लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिलेगी। तेलगू देशम ने कांग्रेस से गठबंधन किया है। मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है। आप आंध्र प्रदेश में बैठकर तेलंगाना को चलाएंगे। दिल्ली में बैठकर तेलंगाना का फैसला कांग्रेस करेगी? क्या नागपुर से फैसला होगा? बिल्कुल नहीं।”

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश से अलग तेलंगाना के बंटवारे के बाद राज्य में पहली बार चुनाव हो रहे हैं। राज्य में फिलहाल टीआरएस सत्तारूढ़ है। कांग्रेस ने चुनाव में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी से गठबंधन किया है। चुनाव में बीजेपी भी जोर-शोर से तैयारी की है।



ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का भी कुछ सीटों पर दबदबा रहा है। फिलहाल तेलंगाना विधानसभा में पार्टी के सात विधायक हैं। तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर सात दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी।

Facebook Comments