मुंबई: ‘संस्कारी’ बाबूजी आलोकनाथ पर लगा रेप का आरोप।

MUMBAI: The accused of rape on 'Sanskari' Babuji Aloknath has been arrested.

रिपोर्ट फराह अंसारी
मुंबई: अगर आपसे कोई ये कहे कि हिंदी सिनेमा और सीरियल की दुनिया के बेहद कामयाब कलाकार और एक ‘संस्कारी’ शख्स की छवि रखनेवाले आलोकनाथ ने कभी किसी का रेप भी किया था, तो यकीनन आप ये सोचकर हैरान हो जायेंगे कि क्या पर्दे पर एक आदर्शवादी व्यक्ति के रूप में देखे जानेवाले इस शख्स ने कभी इतनी घिनौनी हरकत भी की होगी?




मगर ऐसा ही एक इल्जाम आलोकनाथ पर लगाया गया है 80 और 90 के दशक में टेलीविजन की जानी-मानी लेखिका/निर्माता/निर्देशक विनता नंदा ने, जो 1993 से 1997 तक जी टीवी पर आनेवाले लोकप्रिय सीरियल ‘तारा’ की लेखिका थीं और आलोकनाथ ने इसी सीरियल में एक लीड एक्टर के तौर पर काम किया था।

विनंता नंदा द्वारा लगाये गये रेप के आरोपों पर आलोकनाथ ने मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत की। ऐसे में आलोकनाथ ने अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा – “उन्हीं से पूछिए आप, मुझसे क्यों पूछ रहे हैं? जो औरत ने कह दिया, वही ब्रह्म वाक्य है न? वही तो सत्य है! ऐसे में मेरा पक्ष जानकर क्या करोगे? आपको जो लिखना है, लिखिए. वैसे भी मैं जो कहूंगा, उस पर कौन यकीन करने वाला है? इस मामले में मैं जो कुछ भी कहूंगा, लोग सुनेंगे नहीं। मैं जो भी कुछ कहूंगा, उसके कोई मायने नहीं हैं। इससे कोई फायदा नहीं होगा। सब लोग उसपर पर ही यकीन करेंगे। उन्होंने‌ जो कुछ कहा है, ये उनकी मानसिकता को दर्शाता है। मुझ पर इल्जाम तो लग गया है, मगर वक्त के साथ सबकुछ साफ हो जाएगा।”



जब आलोकनाथ से पूछा कि क्या वो विनता के तमाम आरोपों को सिरे से खारिज कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, “न मैं इस बात से इनकार कर रहा हूं और न ही मैं हां कह रहा हूं। वो (रेप) तो हुआ होगा। यकीनन हुआ होगा, मगर किसी और ने किया होगा।. खैरे, मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोलना‌ चाहता‌ क्योंकि बात निकली है, तो दूर तलक जायेगी।”

Facebook Comments