मुंबई: निजी टीवी चैनल के पत्रकार पर हमला, चार आरोपी गिरफ्तार।

Mumbai: Attack on private TV channel journalist, four accused arrested.

रिपोर्ट फराह अंसारी
मुंबई में एक निजी टीवी चैनल के पत्रकार पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि चारों आरोपियों के अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है।




मालूम हो कि पत्रकार हरमन गोम्स पर अज्ञात लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला कर दिया था। उन्होंने हमले को सुनियोजित करार दिया था।

गोम्स ने बताया कि वो एक निजी टीवी चैनल के लिए काम करते हैं। वह शनिवार देर रात टैक्सी में अपने एक दोस्त के साथ घर लौट रहे थे। तभी रात करीब डेढ़ बजे गामदेवी इलाके वह कैब से जैसे ही उतरे उन्हें 6 लोगों ने घेर लिया और गोम्स को गाली देनी शुरू कर दी और बाद में उस पर कथित तौर पर हमला किया।

पुलिस उपायुक्त डी चव्हाण ने बताया कि हमले में कौन शामिल था इसकी जांच की जा रही है। हमले के कारण गोम्स की आखों पर गहरी चोट आई है। उन्हें छह टांके लगे हैं।

उनकी शिकायत के आधार पर गामदेवी पुलिस ने बाद में भारतीय दंड संहिता की धारा 143 (गैर कानूनी तरीके से एकत्र होने), 147 (बलवा), 324 (घातक हथियारों से हमला करने) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।



नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों के अनुसार, 2015-2017 के बीच भारत में 142 पत्रकारों पर हमले हुए हैं। इससे पहले 1992 से 2017 के बीच भारत में 28 पत्रकारों की हत्या कर दी गई।

Facebook Comments