मुंबई: 23 वर्षीय छात्र ने इस्लाम धर्म अपनाने के लिए घर छोड़ा, कहा- हिन्दू धर्म पसंद नहीं।

MUMBAI: A 23-year-old student left home to adopt Islam, said, "Hindu religion does not like.

रिपोर्ट फराह अंसारी
मुंबई: मुंबई के 23 वर्षीय एक छात्र ने इस्लाम धर्म अपनाने के लिए घर छोड़ दिया। मामले की जांच कर रही पुलिस को यह मामला संदिग्ध रूप से कट्टरता का लगता है। पुलिस ने ऐसी आशंका जतायी है कि लड़का खाड़ी के देशों में जा सकता है।




पुलिस अधिकारी ने बताया कि लड़के के परिवार वालों ने पुलिस को सूचित किया कि उसके बेटे ने घर छोड़ने के बाद अपने छोटे भाई को फोन कर बताया कि वह इस्लाम धर्म कबूलने के लिए जा रहा है। उसने कहा कि वह हिन्दू धर्म को नापसंद करता है।

परिजनों के हवाले से पुलिस ने बताया कि मुंबई उपनगरीय मुलुंड इलाके के निवासी लड़का सोशल मीडिया पर एक महिला से चैट किया करता था। उसके बारे में आशंका है कि वह महिला पाकिस्तानी नागरिक हो सकती है। पुलिस ने बताया कि वह अपने साथ पासपोर्ट सहित सभी दस्तावेज ले गया है। उसने मंगलवार को घर छोड़ने से पहले अपने बैंक खाते से पैसे भी निकाले थे।

पुलिस ने बताया कि लड़के ने अपने परिवार के सदस्यों से गुरूवार को बात की और कहा कि वह सुरक्षित है और डेढ़ महीने बाद घर वापस आ जाएगा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दूरस्थ शिक्षा से बी कॉम की पढाई करने वाले लड़का अपने माता पिता और छोटे भाई के साथ रहता था।

पुलिस ने बताया, ‘‘मंगलवार को घर छोड़ कर जाने के बाद लड़के ने अपने छोटे भाई को फोन किया और कहा कि वह इस्लाम अपनाने जा रहा है क्योंकि वह हिंदुत्व को पसंद नहीं करता है। इसके बाद उसके परिवार के सदस्यों ने नजदीकी पुलिस से संपर्क किया और गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी।’’

पुलिस ने बताया कि लड़के के अंतिम फोन लोकेशन का पता लगाने के बाद पुलिस ने पाया कि यह छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आस पास था। उन्होंने बताया, ‘‘उसके भाई के अनुसार वह एक महिला के साथ चैट करता था। ऐसी आशंका है कि वह पाकिस्तानी महिला थी। उसका भाई उसे कहा करता था कि वह इस महिला के साथ चैट नहीं करे लेकिन वह हमेशा इसकी अनदेखी कर देता था।’’



मुलुंड पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक श्रीपद काले ने बताया कि शिकायत के आधार पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पुलिस को यह कट्टरता का मामला लगता है और वह खाड़ी के देश में गया होगा।

स्थानीय पुलिस और महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते ने मामले में जांच शुरू कर दी है।पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हमलोग महिला के साथ उसके सोशल मीडिया चैट की जांच कर रहे हैं।

Facebook Comments