मुंबई: जेट एयरवेज की लापरवाही से 166 यात्रियों की जान बाल बाल बची।

Mumbai: 165 passengers died due to Jet Airways's negligence

रिपोर्ट फराह अंसारी
मुंबई: मुंबई से जयपुर जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9W 697 को आपात स्थिति में वापस मुंबई में उतारान पड़ा। केबिन क्रू की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है। केबिन क्रू की भूल की वजह से फ्लाइट में मौजूद 166 यात्रियों की जान आफत में पड़ गई। दरअसल टेकऑफ के दौरान केबिन क्रू फ्लाट के अंदर का प्रेशर मेंटेन रखने वाला स्विच दबाना भूल गया। इस वजह से फ्लाइट के अंदर दबाव अनियंत्रित हो गया और करीब 30 यात्रियों के नाक और कान से खून बहने लगा। फ्लाइट अंदर मौजूद सभी ऑक्सीजन मास्क नीचे आ गए।




जेट एयरवेज की फ्लाइट ने आज सुबह तय समय से तीन मिनट पहले 5 बजकर 52 मिनट पर उड़ान भरी। बीच रास्ते पर 6 बजकर 12 मिनट पर यूटर्न लिया और 7 बजकर 24 मिनट पर वापस इमरजेंसी लैंडिग की। एयरपोर्ट पर पहले से ही एंबुलेंस मौजूद थी, बीमार यात्रियों को फौरन इलाज के लिए ले जाया गया। यह फ्लाइट मुंबई से जयपुर के लिए 10 बजकर 15 मिनट पर उड़ान भरेगी।



इस मामले में डीजीसीए ने बताया कि एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो ने जांच शुरू कर दी है। जेट एयरवेज ने पूरे मामले पर बयान जारी कर खेद जताया है। जेट एयरवेज की ओर से बताया गया जांच पूरी होने तक पूरे क्रू को ऑफ ड्यूटी कर दिया गया है।

Facebook Comments