माइक टायसन को भारत यात्रा के दौरान सबसे ज्‍यादा पसंद आई चिकन बिरयानी, खरीदकर ले गए शेरवानी।

माइक टायसन को भारत यात्रा के दौरान सबसे ज्‍यादा पसंद आई चिकन बिरयानी, खरीदकर ले गए शेरवानी।

रिपोर्ट फराह अंसारी
मुंबई: पूर्व अमेरिकी मुक्केबाज माइक टायसन भारत की पारंपरिक पोशाक शेरवानी अपने साथ ले गए और उन्होंने यहां चिकन बिरयानी का भी लुत्फ उठाया। मुंबई में मिक्सड मार्शल आर्ट कुमाइट 1 लीग के लॉन्च के लिए भारत पहुंचे टायसन की सुरक्षा का कार्यभार शेरा व टाइगर सुरक्षा सेवा को दिया गया था।




बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा ने बताया, “टायसन साधारण और साफदिल व्यक्ति हैं। मैं उनके प्रेरणादायक व्यक्तित्व और सकारात्मक दृष्टिकोण की प्रशंसा करता हूं।”

उन्होंने कहा, “वह देश की संस्कृति, व्यंजन और आतिथ्य की प्रशंसा करते नजर आए। उन्हें यहां सबसे ज्यादा चिकन बिरयानी पसंद आई और वह पारंपरिक परिधान शेरवानी को अपने साथ ले गए।” टायसन ने मुंबई और आगरा का दौरा किया था।

उन्होंने कहा, “वह धारावी और ताजमहल घूमने गए लेकिन वह किसी भी लोकप्रिय पर्यटन गतिविधियों में शामिल नहीं हुए। चूंकि मैं उनके साथ था इसलिए बहुत से प्रशंसकों ने मुझसे इस उम्मीद से संपर्क किया कि सलमान खान और माइक टायसन लीग के लिए एक साथ रिग में शामिल होंगे।” टायसन ने भी शेरा की सुरक्षा कंपनी की प्रशंसा की।



बॉक्सिंग की दुनिया के बादशाह रह चुके माइक टायसन बीते शुक्रवार को पहली बार भारत आए थे। मुंबई एयरपोर्ट पर उनके दीदार के लिए भारी संख्या में उनके फैंस मौजूद थे। उन्हें एयरपोर्ट से बाहर निकालने के लिए सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। टायसनइस समय भारत में कुमिते 1 लीग के उद्घाटन के लिए यहां आए थे।

अपने आप को झुग्गियों से निकला मुक्केबाज बताने वाले पूर्व हैविवेट चैम्पियन अमेरिका के माइक टायसन ने कहा था कि गरीबी में पलने-बढ़ने वाला शख्स एक अच्छा मुक्केबाज बन सकता है।

Facebook Comments