मेरठ: प्रोजेक्ट दिखाने के बहाने टीचर ने छात्रा से की छेड़छाड़।

Meerut: The teacher has tampered with the girl's excuse to show the project.

रिपोर्ट फराह अंसारी
मेरठ: एक गुरु ने गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते पर कालिख मल दी है। स्कूल की लैब में प्रोजेक्ट दिखाने के बहाने टीचर ने छात्रा को बुलाया और लैब का दरवाजा बंद करके उससे छेड़छाड़ की। टीचर की हरकत पर चीखती हुई छात्रा लैब का दरवाजा खोलकर भाग गई और स्कूल आना बंद कर दिया। वारदात के 8 दिन बाद पुलिस ने छात्रा के पिता की तहरीर पर टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।



वारदात परतापुर इलाके की है। यहां नवीं की छात्रा को 12 सितंबर को स्कूल के साइंस टीचर ने प्रोजेक्ट दिखाने के बहाने विज्ञान लैब में बुलाया। प्रोजेक्ट के बारे में बताते-बताते टीचर एकाएक दरवाजे की ओर गया और गेट पर कुंडी लगा दी।

टीचर की यह हरकत छात्रा देख नहीं सकी। इसके बाद टीचर ने छात्रा के पास आकर उसे छूना शुरू कर दिया और उसके साथ भद्दी भाषा बोलकर छेडछाड़ करने लगा। छात्रा के लिए जब बर्दाश्त करना मुमकिन न रहा तो उसने टीचर को धक्का मारा और लैब का दरवाजा खोलकर कक्षाओं की ओर भाग गई। टीचर की हरकत से डरी छात्रा ने घर पहुँचकर कोई भी बात परिजनों को नहीं बताई और स्कूल जाना बंद कर दिया।

2 दिन पहले जब छात्रा के पिता ने उससे स्कूल न जाने का कारण पूछा तो वह सुबककर रो पड़ी। उसने पिता और घर के बाकी परिजनों को टीचर की हरकत बताई। बेटी के साथ हुई वारदात के बारे में जानने के बाद पिता उसे लेकर स्कूल पहुचा और प्रिंसिपल से मामले की शिकायत की। इस पर स्कूल के बाकी टीचर्स ने पिता की मौजूदगी में ही छात्रा पर चुप रहने का दबाब बनाने की कोशिश की।

पिता के विरोध के बाद प्रिंसिपल हरकत में आये और उन्होंने आरोपी टीचर को निलंबित कर दिया। पिता ने परतापुर थाने में आरोपी टीचर के खिलाफ छेड़छाड़ और छात्रा को जान से मारने की धमकी देने की लिखित शिकायत दी है जिस पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि मामला संज्ञान में आने पर छात्रा को बुलाकर बात की गई और फिर आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया। स्कूल प्रबंधन जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपी शिक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगा।




पुलिस ने छेड़छाड़ और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में केस दर्ज करके पॉस्को एक्ट की धाराएं भी मुकदमे में दर्ज की हैं। थाना प्रभारी नीरज मालिक ने बताया कि छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराया गया है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कोशिशें की जा रही है।
स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मामले को दबाने और देर से कार्रवाई का आरोप है। पुलिस इस मामले में स्कूल से भी जबाब तलब करेगी।

Please follow and like us: