मेरठ: पूर्व सांसद शाहिद अख़लाक़ के भाई की मीट फैक्ट्री में तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत।

मेरठ: पूर्व सांसद शाहिद अख़लाक़ के भाई की मीट फैक्ट्री में तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत।

फराह अंसारी
मेरठ: यूपी के मेरठ में गुरुवार को बीएसपी के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के भाई राशिद अखलाक के मीट प्लांट में तीन मजदूरों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने आनन-फानन में तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

गैस लीक होने और इन मौतों से प्लांट में अफरा-तफरी मच गई। वहीं, सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। पुलिस ने मुताबिक तीनों लोग मीट प्लांट के सीवर में सफाई कर रहे थे। इस दौरान जहरीली गैस ने उनको अपनी चपेट में ले लिया, जिसके चलते तीनों प्लांट में बेहोश हो गए। इसके बाद तीनों की मौत हो गई।



मेरठ के पूर्व सांसद शाहिद अख़लाक़ के भाई राशिद अख़लाक़ की अल-यासिर नाम से मीट फैक्ट्री हापुड़ रोड पर अल्लीपुर गांव के पास है। मानकों के विपरीत चल रही इस मीट फैक्ट्री को कई महीने पहले जिला प्रशासन के एक छापे के बाद बंद कर दिया गया था।

सीलिंग के बावजूद मीट फैक्ट्री के एक हिस्से में मुर्गीदाना बनाने का काम जारी था। मीट फैक्ट्री में आने वाले 4 मजदूरों को एक कुएं की सफाई के लिए लगाया गया था। करीब 40 फ़ीट गहरे इस कुएं में जानवरों के कटान के बाद बचे अवशेष डाले जाते थे।

उत्तर प्रदेश पुलिस का चेहरा आज कुछ अलग ही देखने को मिला। मृतक के परिजन हापुड़ रोड पर जाम लगा कर बैठे थे, वहीं मृतक के परिजन बुरी तरह रोते दिखे, तो मेरठ के थाना खरखोदा इंस्पेक्टर ने उन्हें सीने से लगा लिया और चुप करने की कोशिश करते नजर आए। जाम लगने के बाद आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और परिजनों को आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। साथ ही मुआवजे के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजने की भी बात कही।


Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999