मेरठ: हवाई जहाज से गिरे आग के गोले, मकान की छत जलकर स्वाहा हुई।

Meerut: Fireballs falling from the airplane, the ceiling of the house was swavate.

रिपोर्ट फराह अंसारी
मेरठ: आसमान से गुजर रहा एक हवाई जहाज यहां की आबादी के लिए नुकसानदायक साबित हुआ है। हवाई जहाज से जलते हुए शोले आबादी वाले इलाके पर गिरे और एक मकान की छत जलकर स्वाहा हो गई। घर में खड़ी एक कार में भी इन शोलों के गिरने से आग लग गई। फोरेंसिक टीम की जांच में इन दोनों जगहों पर ज्वलनशील पदार्थ होने की पुष्टि हुई है।




मेरठ के किठौर इलाके के माछरा गांव में खेतों में काम कर रहे किसान बुधवार को अचानक आसमान की दृश्य देखकर हैरत में पड़ गये। दिल्ली की ओर से आ रहे एक हवाई जहाज के ठीक नीचे अचानक आग के गोले फूटे जा रहे थे जिनमें धमाके के बाद नीली चिंगारियों से घिरी आग जमीन पर गिरती दिखती थीं।

यह हवाई जहाज जब गांव के ऊपर से गुजरा तब भी यह प्रक्रिया जारी रही। आग के कुछ शोले गांव के एक मकान और उसके पास में खड़ी कार पर भी गिरे। लकड़ी और फूस से बनी मकान की छत शोलों के गिरने से लगी आग की वजह से जलकर स्वाहा हो गई। शेखर की कार के अगले हिस्से में लगी आग को लोगो ने पानी डालकर बुझाया।

आसमान ने आग गिरने से पूरे गांव में हड़कंप का माहौल हो गया। पुलिस को सूचना दी गई तो थाना पुलिस के निरीक्षण के बाद मौके पर पुलिस की फोरेंसिक टीम पहुंची। करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद पुलिस ने आसमान से गिरे अवशेष बरामद किये। अवशेषों की शक्ल जले हुए तारों से कनैक्ट किसी पुर्जे जैसी है।

इनसे जुड़ा एक प्लास्टिक का रैपर भी मिला है जिस पर Warning Explosive लिखा होने की पुष्टि हो रही है। यह रैपर गांव के नरेश त्यागी के मकान की छत में लगी आग की राख से बरामद किया गया।



क्षेत्राधिकारी किठौर चक्रपाणि त्रिपाठी ने बताया कि फोरेंसिक टीम ने जो अवशेष बरामद किया है वह निश्चितरूप में ज्वलनशील पदार्थ है। ग्रामीणों के मुताबिक यह एक हवाई जहाज से गिरा है। इसकी विस्तृत जांच के लिए एविएशन कंपनी और हवाई पट्टी के अफसरों से सम्पर्क किया जा रहा है जिससे इस वस्तु के बारे में पुख्ता जानकारी मिल सके।हवाईजहाज से किसी ज्वलनशील पदार्थ का गिरना और नुकसान पहुंचाना गंभीर मामला है।

Please follow and like us:
error