लखनऊ: 'आज मेरा कोई सम्‍मान नहीं करता, मेरे मरने के बाद के बाद करेंगे: मुलायम सिंह

लखनऊ: ‘आज मेरा कोई सम्‍मान नहीं करता, मेरे मरने के बाद के बाद करेंगे: मुलायम सिंह

रिपोर्ट फराह अंसारी
लखनऊ: काफी समय से राजनीति से गायब मुलायम सिंह यादव का दर्द एक कार्यक्रम के दौरान फिर से बाहर आ गया। उन्होंने कहा, ‘आज मेरा कोई सम्‍मान नहीं करता, लेकिन शायद मेरे मरने के बाद के बाद लोग ऐसा करें।’ मुलायम सिंह ने भाषण के दौरान कहा कि राम मनोहर लोहिया भी कहा करते थे कि जिंदा रहते कोई सम्‍मान नहीं करता है। पिछले दिनों वो कुछ पारिवारिक विवाद से जूझ रहे थे। समाजवादी पार्टी में टिकट के बंटवारे और चुनाव चिन्ह को लेकर तकरार की स्थिति बनी हुई थी।



मुलायम सिंह समाजवादी विचारक और पूर्व मंत्री भगवती सिंह के 86वें जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्‍होंने भगवती सिंह को बधाई देते हुए कहा कि उनकी समाजवादी पार्टी के गठन में बड़ी भूमिका रही है।उन्‍होंने संगठन को मजबूत बनाने का प्रयास किया। एसपी संरक्षक ने राम मनोहर लोहिया की भी जमकर प्रशंसा की।



मुलायम सिंह पहले भी ऐसे बयान दे चुके हैं। यही नहीं उन्‍होंने अपने बेटे अखिलेश यादव को भी कई बार नसीहत दी है। पिछले साल पार्टी नेतृत्‍व को लेकर हुए विवाद के दौरान मुलायम सिंह ने कहा था कि पिता होने के नाते उनका आशीर्वाद बेटे अखिलेश के साथ है, लेकिन वह उनके फैसलों से सहमत नहीं हैं।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999