लखनऊ: शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का किया गठन।

लखनऊ: शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का किया गठन।

रिपोर्ट फराह अंसारी
लखनऊ: समाजवादी पार्टी में लंबे समय से हाशिए पर चल रहे वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव पार्टी छोड़ सकते हैं। भतीजे अखिलेश यादव के पार्टी की कमान संभालने के बाद से ही शिवपाल हाशिए पर हैं। शिवपाल सिंह यादव ने कहा, ‘मुझे जब-जब बुलाया गया मैं गया, दावत में शामिल होने के लिए टेलीफोन किया गया तो उस तक में पहुंच गया। जब नहीं बुलाया जा रहा तो नहीं जा रहा।’ शिवपाल ने आगे कहा, ‘सपा के अच्छे कार्यकर्ताओं के लिए मैंने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया है, उन्हें पद देना शुरू किया है।’ साल 2017 में यूपी विधानसभा चुनाव का परिणाम आने से पहले ही शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी सेक्युलर मोर्चा बनाने की घोषणा की थी। अब उन्होंने सपा के लोगों से अपील की है जो भी चाहते हैं वे इस मोर्चा का हिस्सा बन सकते हैं।




जब शिवपाल से पूछा गया कि क्या वे समाजवादी पार्टी के खिलाफ काम करेंगे? इसके जवाब में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि ये तो वक्त बताएगा। यहां गौर करने वाली बात यह है कि इन दिनों सपा में नाराज चल रहे नेता लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं। पिछले दिनों पार्टी की यंग फेस पंखुड़ी पाठक ने इस्तीफा दिया था। अगर शिवपाल सिंह यादव पार्टी छोड़ते हैं तो यह बड़ा नुकसान हो सकता है।



सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव ने स्वीकार किया कि अमर सिंह से उनकी फोन पर बातचीत हुई है। जब उनसे पूछा गया कि क्या अमर सिंह ने बीजेपी के बड़े नेता के साथ उनकी मीटिंग फिक्स कराई थी इस पर शिवपाल ने कहा कि एक दिन जब उनका फोन आया तो मैंने उनसे बात करने के लिए मना कर दिया था। अगले दिन उनसे बात हुई तो मैंने उनसे कहा कि फिलहाल सपा में ही काम करूंगा, इसके बाद इस मुद्दे पर कभी कोई बात नहीं हुई। शिवपाल यादव ने कहा कि वे निजी तौर पर चाहते हैं कि पूरा परिवार एक साथ रहे, लेकिन ये नहीं बता सकते हैं कि यह एकजुटता कब तक रहेगी।

Please follow and like us:

One thought on “लखनऊ: शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का किया गठन।”

Comments are closed.