News Hawks 24

लखनऊ: पेट्रोलियम पदार्थो के बढ़ते दाम एवं मंहगाई को लेकर समाजवादी पार्टी का धरना-प्रदर्शन।

रिपोर्ट फराह अंसारी
लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने पूरे प्रदेश में हर जनपद के तहसील मुख्यालय में सोमवार को प्रदेश में पेट्रोलियम पदार्थो के बढ़ते दाम एवं मंहगाई, किसानों की परेशानियों, कानून व्यवस्था की बदहाली, बढ़ते भ्रष्टाचार और छात्रों-नौजवानों के दमन को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में हजारों कार्यकर्ताओं के साथ विधायकों, पूर्व विधायकों, सांसदों, पूर्व सांसदों एवं पूर्व मंत्रियों ने भाग लिया. प्रदर्शन के बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा गया।




एसपी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी ने अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। मंहगाई से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। डीजल, पेट्रोल और घरेलू गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। सोमवार को ही पेट्रोल-डीजल के दाम क्रमश: 80.48 तथा 72.48 रुपये प्रतिलीटर रहे।

उन्होंने कहा कि कर्ज से दबा किसान परेशानी में फांसी के फंदे पर झूल रहा है। उसे फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं मिला है। गन्ना किसानों का 12 हजार करोड़ रुपये बकाया है।

चौधरी ने कहा कि सपा सरकार के समय जिन बेरोजगारों नौजवानों को रोजगार मिला था, वह भी उनसे छीना जा रहा है। लाखों बेरोजगार दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। सरकार से रोजगार की मांग करने पर लाठी-गोली का शिकार होना पड़ रहा है। उन पर फर्जी मुकदमे लगाकर जेल भेजा जा रहा है।



पूर्व मंत्री ने कहा कि सत्ता के नशे में भाजपा सरकार संवेदनशून्य हो गई है। उन्होंने कहा कि भारत बंद का सफल होना बीजेपी सरकार के प्रति जनाक्रोश को प्रदर्शित करता है। परेशान हाल जनता अब बीजेपी को सबक सिखाएगी।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999