news hawks 24

लखनऊ: मायावती का बंगला किसी महल से काम नहीं, भाजपा का किया धन्यवाद।

रिपोर्ट फराह अंसारी
लखनऊ: बीएसपी प्रमुख मायावती अपने नए घर में शिफ्ट कर गई हैं। उनका ये बंगला किसी महल जैसा दिखता है। इस बंगले के लिए मायावती ने बीजेपी को धन्यवाद कहा है।सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्होंने जून में अपना पुराना बंगला खाली किया था।



रविवार को उन्होंने अपने इस नए बंगले से ही प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उनका ये बंगला भी उतना ही भव्य और आलीशन है जिनता पुराना बंगला था। 9, मॉल एवेन्यू इस नए बंगले का पता है। लाल और सफेद पत्थर से बने इस आलीशान घर में दलित आंदोलन से जुड़ी कई कलाकृतियां भी लगाई गई हैं।

71 हजार स्क्वायर फीट से भी अधिक जगह में फैले इस बंगले की छत पर एक गुंबद भी है। बंगले में मायावती के राजनीतिक करियर से जुड़े चित्र भी बने हैं।

मायावती ने इस नए बंगले के लिए बीजेपी को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा,” मेरे बंगले के लिए मैं भाजपा को धन्यवाद करती हूं। पहली बार भाजपा के साथ सरकार बनी थी और जब मुझे लगा भाजपा हमारा फायादा उठा रही है तो मैंने सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था।”




उन्होंने कहा,”तब अटल जी प्रधानमंत्री थे और हमें पूरे देश में साथ चुनाव लड़ने को कहा गया लेकिन हमने मना कर दिया। जिसके बाद, मुझे फ़र्ज़ी ताज कॉरिडोर के केस में फंसाया गया। इसी के बाद लोगों ने बड़े पैमाने पर मुझे तोहफे भेजे और जो पैसे तोहफे में मिले उससे मकान बनाया, ज़मीन खरीदी।” मायावती ने कहा,”इतने बड़े पैमाने पर सहयोग के लिए मैं अपने लोगों के धन्यवाद देती हूं और भाजपा को भी धन्यवाद देती हूं। न वो मुझे फ़ंसाते और न लोग चंदा भेजते, तोहफे भेजते और ये घर बन पाता।”

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999