लखनऊ: गोरखपुर-दिल्ली के बीच शुरू हुई इंडिगो की उड़ान सेवा।

लखनऊ: गोरखपुर-दिल्ली के बीच शुरू हुई इंडिगो की उड़ान सेवा।

रिपोर्ट फराह अंसारी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर हवाईअड्डे के नये टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने गोरखपुर से दिल्ली के लिए नयी उड़ान सेवा को भी हरी झंडी दिखाई। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट सेवा गोरखपुर और दिल्ली के बीच शुरू हो गई। इंडिगो की ये फ्लाइट 1 घंटे 15 मिनट में गोरखपुर से दिल्ली का सफर तय करेगी।




योगी ने इस मौके पर कहा कि क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत प्रदेश के 12 हवाईअड्डे विकसित किये जा रहे हैं। इसके अलावा कुशीनगर और दिल्ली के पास जेवर में नये अन्तरराष्ट्रीय हवाईअड्डे स्थापित किये जाएंगे। जल्द ही गोरखपुर से कोलकाता, मुम्बई, बेंगलूरू, काठमाण्डो के लिए भी हवाई सेवाएं उपलब्ध होंगी।

इस अवसर पर केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि जिस तरह रेलवे और बस स्टेशन पर बड़ी संख्या में यात्री पहुंचते हैं, उसी प्रकार हवाईअड्डे पर भी पहुंचें।



राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने हवाईअड्डे के नये टर्मिनल भवन के दूसरे चरण और हवाईअड्डा प्राधिकरण के सीएसआर शेड्यूल के तहत बीआरडी मेडिकल कॉलेज में नवनिर्मित 108 बिस्तर के रैन बसेरे का उद्घाटन किया। उन्होंने दिल्ली-गोरखपुर-दिल्ली की इण्डिगो की नई उड़ान का शुभारम्भ भी किया।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999