news hawks 24

लखनऊ: सवर्णों का भारत बंद, प्रदर्शनकारियों ने आगरा-ग्वालियर हाईवे को किया जाम।

रिपोर्ट फराह अंसारी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भी सवर्णों के भारत बंद का असर दिखने लगा है। यूपी के आगरा में प्रदर्शनकारियों ने आगरा-ग्वालियर हाईवे को जाम कर दिया है। शहर के इटारा चौराहे पर प्रदर्शनकारी मोदी विरोधी नारे लगा रहे हैं। लोगों की मांग है कि एससीएसटी एक्ट में संशोधन को वापस लिया जाए। लोगों ने कहा कि एससीएसटी के लिए कानून ला सकते हैं तो राम मंदिर के लिए क्यों नहीं?



एससी/एसटी के मूल रूप को बहाल करने के केंद्र सरकार के फैसले के ख़िलाफ़ सवर्ण सामाज के लोगों ने एनएच 2 जाम कर दिया है। नेशनल हाइवे को ब्लॉक कर प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना है कि वो किसी संगठन से नहीं जुड़े हैं बल्कि आम नागरिक हैं, जो केंद्र सरकार के फैसले के ख़िलाफ़ हैं। प्रदर्शनकारियों ने एनएच 2 पर टायर जलाकर दोनों तरफ के आवागमन को पिछले करीब डेढ़ घंटे से रोक रखा है, जिसकी वजह से एनएच 2 पर लंबा ट्रैफिक जाम लगा हुआ है।




वहीं प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी एससी-एसटी एक्ट के विरोध में बंद का असर दिख रहा है। वाराणसी के बीएचयू में प्रदर्शनकारी छात्रों ने हैदराबाद गेट पर प्रधानमंत्री मोदी का पुतला फूंका। छात्रों की मांग है कि एसटीएसटी एक्ट में हुए संशोधन को वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को वापस बहाल नहीं किया तो 2019 में मोदी को वाराणसी और केंद्र में इसका ख़ामियाज़ा भुगत

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999