लखनऊ,6 सितंबर शाम तक भारी बारिश की चेतावनी, 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई।

लखनऊ: 6 सितंबर शाम तक भारी बारिश की चेतावनी, 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई।

रिपोर्ट फराह अंसारी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मगंलवार को बारिश का कहर जारी है, यूपी के 16 जिले अब तक भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित है, जिसमें बाराबंकी, बहराइच, गोंडा, लखीमपुर खीरी समेत 6 जिलों में हालात गंभीर बने हुए है। राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश हो रही है, जिससे नदियां उफान पर हैं।



राहत आयुक्त संजय कुमार ने कहा कि यूपी में 6 सितंबर शाम तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है, सभी जिलों के डीएम को एलर्ट पर रहने को कहा गया है। भारी बारिश और बाढ़ के चलते यूपी में पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है और इस सीजन में अब तक 225 से ज्यादा मौतें बाढ़ के चलते हुई है, उत्तराखंड में लगातार भारी बारिश के चलते यूपी में गंगा, राप्ती, घाघरा, शारदा नदी में बाढ़ के हालात है।

बाकी जगह की बात करें तो मऊ, आजमगढ़ और बलिया में घाघरा नदी का पानी कई गांवों में घुस गया। बलिया में गंगा नदी और जौनपुर में सई नदी उफान पर है और यहां की बड़ी आबादी पर खतरा मंडरा रहा है।




भारी बारिश के बाद गोमती नदी में भी जलस्तर बढ़ रहा है। इलाहाबाद में निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। राज्य में अगले 48 घंटों में यानी गुरुवार तक और बारिश होने का अनुमान है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999