लखनऊ: एक दिन में गिरीं 3 इमारतें,घर की कच्ची दीवार ढही,1 की मौत, 6 घायल।

लखनऊ: एक दिन में गिरीं 3 इमारतें,घर की कच्ची दीवार ढही,1 की मौत, 6 घायल।

रिपोर्ट: फराह अंसारी
क्रिकेट: विराट ने गावस्कर 44 साल पुरानी याद ताजा कर दी।
यूपी की राजधानी लखनऊ के अलग-अलग इलाकों में एक के बाद एक तीन इमारतें गिर गई। राजधानी के गणेशगंज इलाके में एक बिल्डिंग के गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई।तीन जबकि 6 लोग घायल हैं। पुलिस प्रशासन की टीम राहत कार्य में जुटी हुई है। पिछले एक सप्‍ताह से लखनऊ और आस पास के इलाके में लगातार बारिश हो रही है।



लखनऊ के अमीनाबाद में दूसरी बिल्डिंग गिरी, लेकिन किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। इमारत में तला लगा हुआ है। हादसे के दौरान बिल्डिंग में कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था।
लखनऊ में तीसरा बिल्डिंग गिरने का मामला हुसैनगंज में सामने आया है। हुसैनगंज में गिरी बिल्डिंग में पांच लोग घायल हैं।

गणेशगंज में गिरने वाली बिल्डिंग 60-70 साल पुरानी थी। इस बिल्डिंग में परिवार के 6 लोग और एक आया समेत कुल 7 लोग थे, बिल्डिंग के मलबे में दो लोग दब गए थे। इनमें से एक बच्ची की मौत हो गई। जबकि घायल महिला को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिसका इलाज चल रहा है जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। परिवार के बाकी 5 लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं।




लखनऊ के गणेश नगर में गिरी इस इमारत में मकान मालिक की तीन बेटियों, एक बेटे, दंपती और एक आया समेत कुल 7 लोग रहते थे। जब यह इमारत गिरी तो परिवार के बाकी सदस्य घर से बाहर गए हुए थे। मां सरिता और बेटी आशी ही घर में मौजूद थे और मलबे में दबकर आशी की मौत हो गई। यूपी में हो रही बारिश से हर रोज हादसे हो रहे हैं। बारिश के चलते एक जुलाई से अब तक कुल 165 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 134 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Facebook Comments