केरल: केरल में बारिश से तबाही,केंद्र ने दिया मदद का भरोसा।

केरल: केरल में बारिश से तबाही,केंद्र ने दिया मदद का भरोसा।

रिपोर्ट फराह अंसारी
केरल: केरल में बीते 24 घंटे में हुई भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है तो कई जगह भूस्खलन हुआ है। बारिश के कारण अब तक यहां 26 लोगों की मौत हो चुकी है। केरल के मुन्नार के एक रिजॉर्ट में 20 विदेशी सैलानियों समेत कुल 60 लोग फंस गए हैं।



बारिश और लैंडस्लाइड की वजह से रिजॉर्ट जाने वाले सारे रास्ते बंद हो गए हैं। शुक्रवार को ही इडूकी के चेरुथोनी डैम के पांच और गेट खोल दिए गए हैं, जिसके कारण आस-पास के गांवों में और भी हालत खराब हो सकती है।

शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारी बारिश से प्रभावित केरल को केंद्र की ओर से हर आवश्यक सहयोग प्रदान किया जाएगा। केरल के कुछ सांसदों ने आज इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी।

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान केरल से ताल्लुक रखने वाले सदस्यों ने बारिश से हुए जानमाल का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार से विशेष वित्तीय पैकेज की मांग की।




इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि वह केरल के मुख्यमंत्री से बात करेंगे. गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने सहयोगी मंत्री किरण रिजिजू को स्थिति का जायजा लेने के लिये राज्य के दौरे पर भेजा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को जिस तरह के सहयोग की भी जरूरत होगी, वह केंद्र की तरफ से मुहैया कराई जाएगी।

Facebook Comments