कानपुर: चौथी कक्षा की छात्रा ने प्रिंसिपल पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप।

News Hawks 24

रिपोर्ट फराह अंसारी
कानपुर: कानपुर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया जहां 4th क्लास में पढ़ने वाली छात्रा ने स्कूल के प्रिंसिपल पर ऑफिस में बुलाकर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब छात्रा ने अगले दिन स्कूल जाने से मना कर दिया, उसके माता-पिता ने उससे इसका कारण पूछा। छात्रा ने पैरेंट्स को बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल सर ने मेरे साथ गंदी हरकत की है और ये बात किसी को बताने पर फेल करने धमकी दी है। छात्रा के पिता ने प्रिंसिपल के खिलाफ थाने में तहरीर दी और पुलिस ने इस मामले में पास्को और एससी /एसटी एक्ट एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है।




गोविन्द नगर थाना क्षेत्र स्थित गुजैनी में रहने वाली छात्रा कृष्णा पब्लिक स्कूल में पढ़ती है। बीते गुरुवार को छात्रा क्लास में पढ़ रही थी तभी स्कूल के प्रिंसिपल ने उसे ऑफिस में बुलाया। छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने लगा जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो प्रिंसिपल ने फेल करने और स्कूल से निकालने की धमकी देने लगा।

छात्रा के पिता ने बताया कि स्कूल के प्रिंसिपल ने बेटी को ऑफिस में बुलाकर उसके साथ गलत हरकत करने का प्रयास किया। उसी दौरान स्कूल का एक कर्मचारी ऑफिस पहुंच गया तो बेटी बच गयी वर्ना उसके साथ कुछ भी गलत हो सकता था। प्रिंसिपल ने बेटी को धमकाया भी कि अगर ये बात किसी को बताया तो फेल कर दूंगा और स्कूल से निकाल दूंगा। शुक्रवार को जब मैंने बेटी से स्कूल जाने के लिए तो वो रोने लगी बेटी ने मां को पूरी बात बतायी।

इसके बाद हम लोग प्रिंसिपल से मिलने के लिए स्कूल गए तो पर हम लोगों से बदसलूकी की गई। स्कूल से हम लोगों को भगा दिया गया, फिर मैंने गोविन्द नगर थाने में प्रिंसिपल के खिलाफ तहरीर दी। हमारी तहरीर और बच्ची के बयान पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस तरह के अध्यापकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ताकि किसी और बच्ची के साथ ऐसी हरकत ना हो।

स्कूल के प्रिंसिपल के मुताबिक बच्ची की कई माह की फीस बकाया थी। इस बात को कर मैंने उसे ऑफिस बुलाया था, लेकिन मुझे नहीं पता था कि इस तरह का गन्दा आरोप बच्ची और उनके परिजनों के द्वारा लगाया जायेगा।



गोविन्द नगर इन्स्पेक्टर संजीव कान्त मिश्रा के मुताबिक एक बच्ची के परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ छेड़छाड़ की तहरीर दी थी। उस तहरीर के आधार पर एफ़आईआर दर्ज की गयी है। दोनों पक्षों और स्कूल के स्टॉफ से भी बात की जा रही है कि सच्चाई क्या है।

Facebook Comments