कानपुर: दिल्ली से बिहार जा रही बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बड़े हादसे का शिकार हुई, घायलों की स्थिति नाजुक।

Kanpur: The bus going to Delhi from Bihar, Lucknow-Agra Express, was hit by a major accident, the situation of the injured was fragile.

रिपोर्ट फराह अंसारी
कानपुरः उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे बड़ा सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 45 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में 20 मुसाफिरों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। दिल्ली से बिहार जा रही इस बस में करीब 50 लोग सवार थे। घायलों में से 20 की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना तिर्वा थान क्षेत्र की बताई जा रही है। शुरुआत में सभी घायलों को तिर्वा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिसके बाद बेहतर इलाज के लिए कई घायलों को कानपुर रेफर कर दिया गया।




बताया जा रहा है कि इस बस में बैठे लोग छठ पूजा में शामिल होने के लिए बिहार जा रहे थे। घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घायलों की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है। छठ महापर्व बिहार में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में रह रहे बिहार के लोग अपने घर पहुंचते हैं।



बीते चंद सालों में दिल्ली से बिहार के बीच बस सेवा में भारी बढ़ोतरी हुी है और बड़ी संख्या में बिहार के अलग-अलग शहरों से दिल्ली के बीच बसें चलती हैं, लेकिन इस दौरान ये भी देखा गया है कि कई बसों का रखरखाव अच्छा नहीं रहता है, जिस वजह से वे हादसे का शिकार हो जाती हैं। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर सड़कें बहुत अच्छी है, इसलिए गाड़ियां काफी तेज़ चलती हैं, ऐसे में इन सड़कों पर हादसे के ज्यादातर मामले पहियों के पंक्चर होने से होते हैं।

Facebook Comments