Jyotiraditya Scindia को BJP में शामिल

ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में शामिल करवानें वाला इस्लाम,कांग्रेस का तोड़ दिया तिलिस्म।

मध्यप्रदेश में मचे सियासी घमासान के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में शामिल हो गए हैं। हालांकि उनके भाजपा में शामिल होने की पटकथा कई दिनों से लिखी जा रही थी। इसी के साथ कांग्रेस का सिंधिया राजघराने से राजनैतिक संबंध भी खत्म हो गए। सिंधिया के पार्टी परिवर्तन में एक व्यक्ति जिनकी सबसे बड़ी भूमिका रही वह जफर इस्लाम हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया को भाजपा में शामिल कराने की जिम्मेदारी भाजपा नेता जफर इस्लाम को सौंपी गई थी। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाकर पार्टी के लिए अपनी उपयोगिता साबित की।

कौन है जफर इस्लाम जिन्होंने तोड़ दिया कांग्रेस का मायाजाल?

आपको जानकर हैरानी होगी कि
जफर इस्लाम भाजपा के प्रवक्ता और मीडिया के लिए जाना-माना चेहरा हैं। उन्होंने सिंधिया के कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने को लेकर सभी प्रक्रियाओं को सुगम बनाया।

राजनीति में आने से पहले जफर इस्लाम एक विदेशी बैंक के लिए काम किया करते थे।

जफर इस्लाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए। बाद में उन्हें भाजपा ने प्रवक्ता पद से नवाजा

जफर इस्लाम स्वभाव से मृदुभाषी हैं और उनका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी अच्छा संबंध बताया जाता है।

सूत्रों के अनुसार, जफर इस्लाम का सिंधिया के साथ अच्छे संबंध हैं। वे अक्सर मिला करते थे। इसलिए सिंधिया को भाजपा में लाने की जिम्मेदारी जफर इस्लाम को सौंपी गई थी।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सिंधिया की मुलाकात के दौरान जफर इस्लाम भी 7 लोक कल्याण मार्ग में मौजूद थे। वह गृह मंत्री अमित शाह और सिंधिया के साथ पीएम आवास पहुंचे थे।

वही, सिंधिया ने कहा कि कर्जमाफी और रोजगार के मामले पर मध्यप्रदेश सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए। ट्रांसफर और भ्रष्टाचार का माफिया राज्य में चल रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा मन बहुत व्यथित है। कांग्रेस अब वह पार्टी नहीं है, जिसकी स्थापना हुई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए सिंधिया ने कहा कि देश के इतिहास में शायद किसी को भी इतना बड़ा जनादेश नहीं मिला, जितना कि एक बार नहीं दो बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला है। सिंधिया ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस अब पहले वाली कांग्रेस नहीं रह गई है। कांग्रेस में युवाओं की अनदेखी हो रही है। और कांग्रेस में किसी का कोई भविष्य नही रह गया ।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999