इस्तांबुल: गार्डन से मिले सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी के शव के टुकड़े।

Istanbul: The pieces of the body of Saudi journalist Jamal Khashogi, found in Garden.

रिपोर्ट फराह अंसारी
इस्तांबुल: सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि मारे गए पत्रकार खशोगी के शव के टुकड़े बरामद हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस्तांबुल में सऊदी कौंसुल जनरल के घर के बगीचे में खशोगी के शव के टुकड़े मिले हैं। आपको बता दें कि यह जगह सऊदी वाणिज्य दूतावास से करीब 500 मीटर की दूरी पर है। रिपोर्ट के मुताबिक खशोगी के चेहरे को बुरी तरह से विकृत कर दिया गया था।




तुर्की के राष्ट्रपति ने खशोगी के परिवार वालों से फोन पर बात कर अपनी संवेदना व्यक्त की है। उधर, सऊदी अरब के कैबिनेट ने मंगलवार को कहा कि वॉशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार जमाल खशोगी की हत्या के सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, वह कोई भी हो।

तुर्की के एक नेता डोगु पेरिनेक ने इस बात की पुष्टि की है कि खशोगी के शव के हिस्से सऊदी के कौंसुल जनरल के घर में बने एक कुएं से मिले हैं। उधर, अंकारा में तुर्की के राष्ट्रपति रीसप तैयब एर्दोगन ने कहा है कि इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्य दूतावास में खशोगी की हत्या एक सोची-समझी साजिश के तहत की गई।

तुर्की के राष्ट्रपति ने खशोगी के परिवारवालों से फोन पर बात कर अपनी संवेदना व्यक्त की है। उधर, सऊदी अरब के कैबिनेट ने मंगलवार को कहा कि वॉशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार जमाल खशोगी की हत्या के सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, वह कोई भी हो।



तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि खशोगी की हत्या करने के लिए 15 लोगों की टीम रियाद से आई थी। इन लोगों ने कांसुलेट के सिक्यॉरिटी कैमरों को बंद कर दिया था। उन्होंने यह भी बताया कि सऊदी अरब ने 18 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, उन्हें मुकदमे का सामना करने के लिए इस्तांबुल को प्रत्यर्पित करना चाहिए।

Facebook Comments