पाकिस्तान के चुनाव में इमरान खान की जीत।

पाकिस्तान के चुनाव में इमरान खान की जीत।

फराह अंसारी
क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान का अब पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री बनना तय हो चुका है। पाकिस्तान के आम चुनाव के अभी तक आए रुझानों में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती दिख रही है। इसके अलावा दुनिया में यह पहली बार होगा, जब कोई क्रिकेटर किसी देश का प्रधानमंत्री बनेगा।




इमरान खान के लिए यहां तक का सफर तय करना इतना आसान नहीं था। क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम करने के बाद इमरान खान ने साल 1996 में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की स्थापना की। पहली बार उनकी पार्टी को सिर्फ एक ही सीट पर जीत मिली थी। हालांकि उन्होंने अपना संघर्ष जारी रखा और आखिरकार वो दिन आ गया, जब इमरान खान का परमाणु संपन्न पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने का सपना पूरा होगा।

ख़बर के मुताबिक, ‘’विदेशी मामलों में पाकिस्तान की नीति वही होगी जो पाकिस्तान की सेना तय करेगी। इमरान खान खुद भी कह चुके हैं कि वह सेना के साथ मिलकर काम करेंगे। पाकिस्तान में इमरान खान के बारे में कहा जाता है कि वह सेना के पोस्टर बॉय हैं। वह वही करते हैं जो सेना उनसे कहती है।’’ इमरान खान के पीएम बनने के बाद सबकी निगाहें इस बात पर टिकी होंगी कि आने वाले समय में सेना की नीति में कोई बदलाव आएगा।



शाहिद अफरीदी ने अपने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए लिखा, ‘ऐतिहासिक जीत के लिए पीटीआई और इमरान खान को बधाई. 22 सालों के संघर्ष को आखिरकार मंज़िल मिली। पाकिस्तान के लोगों को आपसे बहुत उम्मीदें हैं, आशा है कि आप आगे से देश का नेतृत्व करोगे। अब मैं बाकी विपक्षी पार्टियों और मीडिया से भी निवेदन करना चाहता हूं कि जनता के फैसले का सम्मान करें और पाकिस्तान को पुनर्गठित करने के लिए अपना योगदान दें।’

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999