पाकिस्तान में भी दिखी होली की धूम, बलूचिस्तान में 2 दिन छुट्टी, पीएम इमरान खान ने दी शुभकामनाएं।

पाकिस्तान में होली की धूम

नई दिल्ली: कोरोना के कहर के बीच देश में होली की धूम जोरों पर रही। मंगलवार को देश भर में होली बड़ी धूमधाम से मनाई गयी। लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी भी होली मिलन समारोह में भाग नहीं लिया। उधर, इस बार पाकिस्तान में होली को लेकर भारी उत्साह देखने को मिला। पाकिस्तान सरकार ने बलूचिस्तान में दो दिन की छुट्टी का ऐलान भी किया। वही,प्रधानमंत्री इमरान खान ने होली के मौके पर हिन्दुओं को शुभकामनाएं भी दी।

पाक में हिंदू सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय।

शायद यह बात आपको ना पता हो कि पाकिस्तान में हिन्दू समाज सबसे बड़े अल्पसंख्यक के रूप में पाकिस्तान में रहता है। इसी लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान में रह रहे हिन्दु समाज को बधाई दी और पाकिस्तान में दो दिन की छुट्टी भी दी। इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि हिन्दू समाज के सभी लोगों को रंगों के त्यौहार होली की शुभकामनाएं देश की उन्नति व तरक्की के लिए सदैव प्रयासरत रहिये।

पाकिस्तान में 20 करोड़ लोगों में मात्र 2 फीसदी हिन्दू।

पाकिस्तान की 20 करोड़ की आबादी में मात्र 2 फीसदी आबादी हिंदुओं की है और सबसे ज्यादा हिंदू आबादी केवल सिंध प्रांत में ही है. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री कमाल खान ने भी होली के मौके पर हिंदू समुदाय को शुभकामनाएं भी दीं. उन्होंने कहा कि होली का पर्व हिंदुओं के लिए विजय का दिन है और रंगों का इस्तेमाल बसंत ऋतु का प्रतीक है।

पाकिस्तान में मनाई गई होली पर अब देखना यह है कि इस पर भारतीय जनता पार्टी और देश की मीडिया का क्या कहना होगा।

Facebook Comments
Please follow and like us:
error0
Tweet 200
fb-share-icon20