Hisar: Gurukul used to tamper with 15 girls Acharya Krishna Nand

हिसार: गुरुकुल में 15 छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करता था आचार्य कृष्णा नंद।

रिपोर्ट फराह अंसारी
हिसार: बाबाओं के आश्रमों में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला हरियाणा के हिसार का है। जहां एक गुरुकुल के संचालक आचार्य कृष्णा नंद ने एक दर्जन से ज्यादा छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें की। छात्राओं की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर लिया है।




मामला हिसार के घिराए गांव का है। जहां कन्या गुरुकुल में छात्राओं का यौन उत्पीड़न किया जा रहा था। मामले का खुलासा तब हुआ, जब एक लड़की ने खुद महिला हेल्पलाइन को फोन करके आपबीती सुनाई। डीएसपी नरेंद्र कादयान ने बताया कि गुरुकुल में पढने वाली एक छात्रा ने सुबह के वक्त महिला हैल्प लाइन पर फोन किया और गुरुकुल के संचालक की करतूतों के बारे में बताया।

डीएसपी के मुताबिक सूचना मिलते ही सदर थाना प्रभारी उम्मेद सिंह खुद गुरुकुल पहुंचे और प्रबंधक कमेटी के समक्ष छात्राओं से बातचीत की। पुलिस को देखकर लड़कियों ने गुरुकुल के संचालक आचार्य कृष्णा नंद और संचालिका पर छेड़छाड़ और अश्लील हरकतें करने के गंभीर आरोप लगाए।

छात्राओं की बात सुनने के बाद पुलिस ने फौरन आरोपी आचार्य कृष्णा नंद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के समक्ष एक दर्जन से ज्यादा छात्राओं ने अपने बयान भी दर्ज कराए। इसके बाद पुलिस ने आरोपी कृष्णा नंद और प्रिंसीपल सुनीता शर्मा के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

डीएसपी कादयान ने बताया कि आरोपी कृष्णा नंद को कोर्ट में पेशकर रिमाण्ड पर लिया जाएगा। जबकि गुरुकुल की प्राचार्या सुनीता शर्मा मौके से फरार हो गई है। उसकी तलाश की जा रही है। इस घटना के बाद करीब 45 लड़कियों ने गुरुकुल छोड़ दिया और वे हॉस्टल छोड़कर अपने घरों को चली गई हैं।

पुलिस के मुताबिक गुरुकुल में कुल 350 छात्राएं पढती हैं। करीब 70 छात्राएं हॉस्टल में रहती हैं। एक छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी लड़की गुरुकुल के हॉस्टल में रहकर पढ रही है।लेकिन पिछले 15 दिनों से गुरुकुल के संचालक बाबा और प्राचार्या सुनीता शर्मा ने उनसे उनकी बेटी की बात नहीं करवाई थी।

एक पीड़ित छात्रा के मुताबिक “सोमवार की देर शाम उनके पास गुरुकुल में पढने वाली एक दूसरी लड़की का फोन आया। उसने खुद को मेरी लडक़ी की सहेली बताते हुए मेरी पत्नी से बात की। उस लड़की ने मेरी पत्नी को गुरुकुल संचालक द्वारा छात्राओं के साथ हो रही छेड़छाड़ और अश्लील हरकतों के बारे में बताया। जिस पर हम मंगलवार की सुबह गुरुकुल पहुंचे और प्रबंधक कमेटी के सामने मामला उठाया। लेकिन प्रबंधक कमेटी द्वारा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर हमने पुलिस को सूचना दी।”



छात्राओं ने पुलिस को बताया कि प्राचार्या सुनीता शर्मा रात में सबके सो जाने बाद किसी एक छात्रा को संचालक आचार्य कृष्णा नंद के कमरे में भेजती थी। छात्रा द्वारा विरोध किए जाने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। जान से मारने की धमकी दी जाती थी।

आचार्य कृष्णा नंद की काली करतूतों का पर्दाफाश के होने के बाद गुरुकुल और छात्रावास में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999