हरियाणाः महिला को बंधंक बनाकर कई साल तक किया यौन शोषण, आरोपी बाबा के खिलाफ केस दर्ज।

Haryana: Sexual harassment carried out for several years by making a woman bondage and lodging of cases against accused Baba.

रिपोर्ट फराह अंसारी
हरियाणाः आस्था और धर्म के नाम पर महिलाओं का यौन शोषण करने वाले बाबा अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला हरियाण के फरीदाबाद जिले का है। जहां एक बाबा ने उपरी असर से छुटकारा दिलाने के नाम पर एक महिला को कई साल तक अपने आश्रम में बंधंक बनाकर रखा और उस महिला के साथ बलात्कार करता रहा। पीड़िता ने पुलिस को आपबीती सुनाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया है।




फरीदाबाद पुलिस के पास पहुंची पीड़ित महिला का आरोप है कि वहां बाबा अशोक महंत का आश्रम है। अब से करीब 16 साल पहले वो अपने परिवार के साथ पहली बार बाबा के आश्रम गई थी। तब बाबा ने उसके घरवालों से कहा कि उस पर उपरी साया है। इसके बाद बाबा ने उस संकट से छुटकारा दिलाने के नाम पर महिला को अपने आश्रम के मंदिर में रहने को मजबूर कर दिया।

घरवाले महिला को वहां छोड़कर चले गए। इसके बाद बाबा ने महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाना चाहे तो महिला ने इंकार कर दिया। तब बाबा का पारा चढ़ गया। उसने ना सिर्फ उस महिला के साथ मारपीट की बल्कि उसके साथ बलात्कार भी किया। यह सिलसिला यूं ही कई साल तक चलता रहा।

महिला का कहना है कि जब भी उसने वहां से भागने की कोशिश की तो उसे पकड़ लिया गया। फिर बाबा ने उसके साथ जमकर मारपीट की। वो हमेशा उसके साथ ऐसा ही करता था। महिला के घरवालों को भी बाबा उपरी संकट के नाम पर धोखे में रखे हुए था।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि बाबा ने आस्था के नाम पर महिला के मकान और उसकी बहन के तलाक के बाद मिले 4 लाख रुपये भी हड़प लिए। अब वह आरोपी बाबा के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई चाहती है। पीड़िता ने फरीदाबाद के महिला थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

पुलिस ने महिला की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आरोपी बाबा और उसके दो सहयोगियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि पूरा मामले की जांच की जा रही है। महिला का कहना है कि अगर जांच की जाएगी तो बाबा के कई और कारनामें सामने आएंगे।



महिला के मुताबिक बाबा ने उसके अलावा कई और दूसरी महिलाओं को भी अपना शिकार बनाया है, लेकिन सभी किसी ना किसी डर की वजह से चुप हैं। गहराई से बाबा की करतूतों की जांच की जाएगी तो सारा सच सामने आ जाएगा। फिलहाल, पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

Facebook Comments