गुजरातः मुस्लिम युवक ने देश में कौमी एकता का संदेश देने के लिए बनाई गणपति की अनोखी मूर्ति।

Gujarat: A unique idol of Ganapati created to give a message of communal harmony in the country.

रिपोर्ट फराह अंसारी
गुजरातःतृषार पटेल, वडोदराः लोग गणेशजी की भक्ति में लीन होकर गणेश उत्सव मना रहे है. गुजरात के बडौदा (वडोदरा) के आजवा रोड के एकता नगर में मुस्लिम युवक अनोखे तरीके से गणेश जी की भक्ति में लीन होकर अनोखी गणेश जी की मूर्ति बनाई है. माचिस की तीलियों से मुस्लिम युवक ने 2.5 फीट उंची प्रतिमा बनाई है.




देश में कौमी एकता, शांति और भाईचारे की अपील के संदेश देने के हेतु से मुस्लिम युवक ने माचिस की तीली के पैकेट की बारह हजार तीलियों की मदद से गणेश जी की प्रतिमा बनाई है. बडौदा के आजवा रोड के एकतानगर में रहने वाले साइकिल स्टोर चलाने वाले हुसैनखान पठान ने गणेश जी की प्रतिमा बनाई है.

हुसैनखान पठान केवल चौथी कक्षा तक पढे है. देश में कौमी एकता का संदेश देने के लिए ये मूर्ति बनाई है. चार महीने के परिश्रम के करने के बाद हुसैनखान ने ये मूर्ति बनाई है. इसको बनाने में उने चार महीने का वक्त लगा है.



मूर्ति बनानेवाले हुसैन के पिता आबिद खां पठान साइकिल का स्टोर चलाकर अपने परिवार का गुजारा करते है. परिवार की स्थिती उतनी ठीक नहीं है की वो अपने बेटे की कला को निखारने के लिए हमेशा प्रोत्साहन देते है. माचिस की तीलियों से बनाई गई गणेश जी प्रतिमा के पीछे जो खर्च हुआ वो सारा आबिद खां ने उठाया है. उनका कहना है कि बेटे के काम से वो काफी खुश हुए है. और वो इसी प्रकार का काम करते रहे वैसी अल्लाह से दुआ है।

Facebook Comments