ग्रेटर नोएडा: मुबारकपुर गांव में जमींदोज हुई तीन मंजिला इमारत।

ग्रेटर नोएडा: मुबारकपुर गांव में जमींदोज हुई तीन मंजिला इमारत।

फराह अंसारी
ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी के बाद आज एक बार फिर तीन मंजिला इमारत जमींदोज हा गई। ये हादसा ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में हुआ है। हालांकि इसमें जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। कहा जा रहा है कि इमारत के बंसमेंट में निर्माण कार्य चल रहा था।




बता दें इसके पहले नोएडा एक्सटेंशन के शाहबेरी और गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के आकाश नगर कॉलोनी में 5 मंजिला इमारत गिर गई थी। ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में दो इमारतें जमींदोज़ हो गईं थीं। एक निर्माणाधीन बिल्डिंग दूसरी बिल्डिंग पर गिर गई थी. इस हादसे में 9 लोग मारे गए थे।

इस हादसे के बाद ग्रेनो के पीएम वी.पी सिंह और एपीएम अख्तर अब्बास जैदी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। OSD विभा चहल पर भी गाज गिरी थी। सीएम योगी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख का मुआवजा देने का एलान किया था।



शाहबेरी हादसे को लेकर यह भी जांच की जा रही है कि क्या दोनों इमारतें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के क्षेत्र में आती हैं, अगर ऐसा है तो निर्माण शुरू होने से पहले आवश्यक मंजूरी के लिए कोई अनापत्ति प्रमाणपत्र लिया गया था या नहीं।

एक अधिकारी ने बताया कि दोनों इमारतें अवैध रूप से बनाई गई हैं और एक का निर्माण कार्य पूरा हो चुका था और उसमें दर्जन भर परिवार रहने भी लगे थे।

Facebook Comments

मामले (भारत)

67152

मरीज ठीक हुए

20917

मौतें

2206

मामले (दुनिया)

3,917,999