ग्रेटर नोएडाः मृत गोवंश ले जा रहे ठेकेदार महेंद्र पर भीड़ ने किया हमला

ग्रेटर नोएडाः मृत गोवंश ले जा रहे ठेकेदार महेंद्र पर भीड़ ने किया हमला

दिल्ली/नोयडा-
मृत गोवंशों को ले जाने की अफवाह के बाद ग्रेटर नोएडा में एक ठेकेदार पर भीड़ ने हमला कर दिया। ठेकेदार गाजियाबाद नगर निगम से जुड़ा कॉन्ट्रैक्ट लेते हैं। पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य की तलाश की जा रही है।



उन्होंने बताया कि ठेकेदार महेंद्र तीन गायों, दो बछड़ों और भैंसों के 12 बच्चों के शवों को निपटारे के लिए ले जा रहे थे कि तभी गौर सिटी के नजदीक शुक्रवार रात लगभग 9 बजे उनपर हमला किया गया। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ‘ठेकेदार संबंधित अधिकारियों की अनुमति से मृत पशुओं को ले जा रहे थे। उन्हें वह एक ट्रॉली लगे वाहन से छजारसी नदी के निकट मृत पशु निपटान संयंत्र लेकर जा रहे थे।’



एक प्रवक्ता ने बताया, ‘असामाजिक तत्वों ने गौर सिटी के निकट वाहन को रोका और वाहन को क्षतिग्रस्त कर उसे पलट दिया। उन्होंने चालक पर भी हमला किया।’ उन्होंने बताया कि इनमें से दो मृत गाय एक एनजीओ के अध्यक्ष और दिल्ली उच्च न्यायालय के एक वकील की थी। इन दोनों ने पुलिस को बताया कि उनकी गाय मर गई थी और गाजियाबाद नगर निगम के माध्यम से ठेकेदार द्वारा इन्हें निपटारे के लिए ले जाया जा रहा था।



नोयडा के पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘अनुमति होने के बावजूद असामाजिक तत्वों ने पशुओं को काटे जाने की अफवाह फैलाई और ठेकेदार पर हमला किया।’ आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 147, 148,186,353, 341 और 153 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि मामले में कुछ आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Facebook Comments
Please follow and like us:
error0
Tweet 200
fb-share-icon20