गैजेट: वोडाफोन ने दी जिओ को टक्कर, पेश किए दो नए प्लान।

रिपोर्ट फराह अंसारी गैजेट: जियो से मुकाबले के बीच आइडिया के साथ मर्ज होकर काम कर रही कंपनी वोडाफोन ने दो नए प्रीपेड प्लान की घोषणा की है। इन नए प्लान्स की कीमत 99 रुपये और 109 रुपये रखी गई है। इन दोनों प्लान्स की खास बात ये है कि इनमें 28 दिनों की वैलिडिटी दी गई है। 99 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में केवल वॉयस कॉलिंग के फायदे मिलेंगे तो दूसरी तरफ 109 रुपये वाले प्लान में थोड़ा डेटा भी मिलेगा। वोडाफोन के 99 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल के फायदे मिलेंगे। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की रखी गई है। वहीं 109 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1GB डेटा भी ग्राहकों को मिलेगा। हालांकि एयरटेल और जियो की तरह वाडोफोन ने अभी भी कॉलिंग से लिमिट नहीं हटाई है। ग्राहकों को कॉलिंग के लिए इन प्लान्स में प्रतिदिन 250 मिनट और प्रतिहफ्ते 1000 मिनट की बाध्यता रहेगी। दूसरी तरफ जियो के पॉपुलर 98 रुपये वाले प्लान की बात करें तो यहां ग्राहकों को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और SMS के फायदे दिए जाते हैं। ये जानकारी टेलॉकॉम टॉक के हवाले से मिली है। आपको बता दें वोडाफोन ने हाल ही में 56 दिनों की वैलिडिटी वाला एक नया प्लान पेश किया था। इस प्लान में ग्राहकों को कॉलिंग के साथ डेटा का भी लाभ दिया जा रहा है।हालांकि इसमें SMS का फायदा ग्राहकों को नहीं दिया जा रहा है। आपको बता दें ये प्लान कॉलिंग को खासकर ध्यान में रखकर उतारा गया है, इसमें ज्यादा डेटा ग्राहकों को नहीं दिया जा रहा है। वोडाफोन के इस नए प्लान की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 189 रुपये रखी है। इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 2GB 4G/3G डेटा दिया जा रहा है। हालांकि इस प्लान की सबसे खास बात 56 दिनों की वैलिडिटी है। साथ ही आपको बता दें कॉलिंग को लेकर प्रतिदिन 250 मिनट और प्रति हफ्ते 1000 मिनट की बाध्यता रहेगी और ग्राहक पूरी वैलिडिटी के दौरान केवल 100 यूनिक नंबरों पर ही फोन कर सकेंगे।

रिपोर्ट फराह अंसारी
गैजेट: जियो से मुकाबले के बीच आइडिया के साथ मर्ज होकर काम कर रही कंपनी वोडाफोन ने दो नए प्रीपेड प्लान की घोषणा की है। इन नए प्लान्स की कीमत 99 रुपये और 109 रुपये रखी गई है। इन दोनों प्लान्स की खास बात ये है कि इनमें 28 दिनों की वैलिडिटी दी गई है। 99 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में केवल वॉयस कॉलिंग के फायदे मिलेंगे तो दूसरी तरफ 109 रुपये वाले प्लान में थोड़ा डेटा भी मिलेगा।




वोडाफोन के 99 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल के फायदे मिलेंगे। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की रखी गई है। वहीं 109 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1GB डेटा भी ग्राहकों को मिलेगा। हालांकि एयरटेल और जियो की तरह वाडोफोन ने अभी भी कॉलिंग से लिमिट नहीं हटाई है। ग्राहकों को कॉलिंग के लिए इन प्लान्स में प्रतिदिन 250 मिनट और प्रतिहफ्ते 1000 मिनट की बाध्यता रहेगी।

दूसरी तरफ जियो के पॉपुलर 98 रुपये वाले प्लान की बात करें तो यहां ग्राहकों को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और SMS के फायदे दिए जाते हैं। ये जानकारी टेलॉकॉम टॉक के हवाले से मिली है।

आपको बता दें वोडाफोन ने हाल ही में 56 दिनों की वैलिडिटी वाला एक नया प्लान पेश किया था। इस प्लान में ग्राहकों को कॉलिंग के साथ डेटा का भी लाभ दिया जा रहा है।हालांकि इसमें SMS का फायदा ग्राहकों को नहीं दिया जा रहा है।

आपको बता दें ये प्लान कॉलिंग को खासकर ध्यान में रखकर उतारा गया है, इसमें ज्यादा डेटा ग्राहकों को नहीं दिया जा रहा है। वोडाफोन के इस नए प्लान की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत 189 रुपये रखी है। इसमें ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 2GB 4G/3G डेटा दिया जा रहा है। हालांकि इस प्लान की सबसे खास बात 56 दिनों की वैलिडिटी है।



साथ ही आपको बता दें कॉलिंग को लेकर प्रतिदिन 250 मिनट और प्रति हफ्ते 1000 मिनट की बाध्यता रहेगी और ग्राहक पूरी वैलिडिटी के दौरान केवल 100 यूनिक नंबरों पर ही फोन कर सकेंगे।

Facebook Comments